Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home/wpexgrjf/aajkalrajasthan.com/wp-includes/class-requests.php on line 24
आरएसएस को अंग्रेजों का मुखबिर कहने पर भड़की भाजपा, कटारिया बोले-शब्द वापस लेकर माफी मांगो, वैल में भाजपा के हंगामे के बाद कार्यवाही स्थगित | Aajkal Rajasthan ga('create', "UA-121947415-2", { 'cookieDomain': 'aajkalrajasthan.com','allowLinker': true } ); ga('linker:autoLink', ['aajkalrajasthan.com/amp']);

आरएसएस को अंग्रेजों का मुखबिर कहने पर भड़की भाजपा, कटारिया बोले-शब्द वापस लेकर माफी मांगो, वैल में भाजपा के हंगामे के बाद कार्यवाही स्थगित

Aajkal Rajasthan/जयपुर.राजस्थान विधानसभा में मंगलवार शाम अचानक ऐसा नाटकीय घटनाक्रम घटा कि वरिष्ठ से लेकर नए सभी विधायकों ने भाषाई मर्यादा तोड़ डाली।

कांग्रेस के खाजूवाला से विधायक गोविंदराम मेघवाल ने राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए अचानक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की तरफ रुख कर दिया।

बोल पड़े- ये बीजेपी वाले कहते हैं आरएसएस ये हैं वो है..। आरएसएस तो अंग्रेजों का मुखबिरी करता था। देश के जासूस हैं। इस पर संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल बोले- सही कहा। यह तो ऐतिहासिक तथ्य है। इसमें कुछ झूठ नहीं।

यह सुनते ही नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया तमतमा गए। बीजेपी विधायक वैल में सभापति की कुर्सी की तरफ भागे।विपक्ष ने कहा- क्या जानते हो आरएसएस के बारे मेंकटारिया-राजेंद्र राठौड़ अशोक लाहोटी आदि ने धारीवाल को ललकारते हुए कहा- किसके बारे में बोल रहे हो। हिम्मत कैसे हुई यह बोलने की। क्या जानते हो आरएसएस के बारे में? और हंगामा हो गया।

मात्र 10 सैकंड में सदन का माहौल ऐसा हो गया जैसे विधायक मंत्री आपस में हाथापाई पर उतरने वाले हैं। 10 मिनट में माजरा ऐसा हो गया कि हंगामा, गाली-गलौज, नारे, धमकी के अलावा कुछ नहीं सुनाई दे रहा था।

कटारिया शब्द वापस लेने और माफी मांगने की बात कर रहे थे। भारी तनातनी का आलम देख सभापति राजेंद्र पारीक सदन की कार्यवाही 46 मिनट पहले ही 5.14 बजे स्थगित कर दी।

हुआ यूं कि कांग्रेस के गोविंद मेघवाल की आरएसएस पर टिप्पणी का धारीवाल ने समर्थन कर दिया। इससे बीजेपी को हमले का मौका मिल गया।

कटारिया ने कहा- तुम जब पैदा नहीं हुए थे, तब से यह संगठन है कटारिया ने मंत्री धारीवाल तो चार बार तुम कह कर ललकारा। कहा- तुम जब पैदा भी नहीं हुए थे, तब यह संगठन देश भर में काम कर रहा था। धारीवाल ने भी कहा- आपसे 2 साल पहले पैदा हुआ हूं। बातें करते हो।

गोविंदराम भारी हंगामे में आरएसएस पर अनर्गल बोलते ही रहे और भाजपा वैल में आ गई। बीच बीच में परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास सहित कुछ मंत्रियों ने कुछ बोला तो भाजपा का पारा बढ़ गया।इस पर तूं-तूं मैं-मैं की भाषा के बीच …. गुंडागर्दी नहीं चलेगी जैसे नारे चले। दोनों पक्षों की तरफ से बाहें चढ़ाई गई और आंखें दिखाने से लेकर धमकाने तक के सभी स्वांग रचे गए। बेकाबू सदन पर सभापति ने अचानक स्थगन की घोषणा कर शांत कर दिया।

BJP angry over calling RSS as British informer, Kataria apologize by withdrawing words, proceedings adjourned after BJP uproar in Vail

Aajkal Rajasthan

Share
Published by
Aajkal Rajasthan

Recent Posts

शादी से एक दिन पहले पानी के टैंकर को लेकर हुई चाकूबाजी में दुल्हा गंभीर घायल

श्रीमाधोपुर/सीकर. राजस्थान के सीकर जिला के श्रीमाधोपुर इलाके के नांगल भीम गांव में पानी के…

2 years ago

अब बेरोजगारों को हर महीने भत्ते के मिलेंगे चार हजार

  सीकर.प्रदेश के बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर है। अगले साल से बेरोजगारों को अब…

2 years ago

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह का यूपी सरकार पर तंज

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) एक के बाद एक कई सवालों के घेरे…

2 years ago

कोरोना: तीसरी लहर संभावित, तैयारियां अधरझूल !

सीकर. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन आने के बाद केन्द्र के साथ ही प्रदेश सरकार…

2 years ago

रीट आंसर की में बदलाव: बदलेगा मेरिट का गणित, किसी के धकधक, कई दौड़ में शामिल

सीकर. 36 दिन में रीट का परिणाम जारी कर अपनी पीठ थपथपाने वाले राजस्थान माध्यमिक…

2 years ago

बैंक में दूसरे का पट्टा रखकर उठाया 40 लाख का लोन, चीफ मैनेजर सहित दो को पांच वर्ष की सजा

सीकर. फर्जीवाड़े के लिए लोग कुछ भी कर सकते हैं। सहयोग के नाम पर कर्ज…

2 years ago