Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home/wpexgrjf/aajkalrajasthan.com/wp-includes/class-requests.php on line 24
इन 6 तरीकों से खाली हो रहे हैं आपके बैंक खाते | Aajkal Rajasthan ga('create', "UA-121947415-2", { 'cookieDomain': 'aajkalrajasthan.com','allowLinker': true } ); ga('linker:autoLink', ['aajkalrajasthan.com/amp']);
Categories: NewsRajasthan News

इन 6 तरीकों से खाली हो रहे हैं आपके बैंक खाते

इन 6 तरीकों से खाली हो रहे हैं आपके खाते
जयपुरCyber Fraud साइबर ठगों का जाल लगातार बढ़ता जा रहा है। ग्राहक छोटी—छोटी गलतियों से इनके शिकार होते जा रहे हैं। (Friday News) शुक्रवार को कुछ घंटों में ही एक—एक कर छह ग्राहकों के (Bank Accounts) बैंक खाते साफ हो गए। किसी के खाते से दस हजार निकल गए तो किसी के खाते से सत्तर हजार रुपए साफ हो गए ग्राहकों के पास जब खाते से रुपए साफ होने का मैसेज आने लगा तब जाकर उन्होंने (Police Station) पुलिस थानों में दौड़ लगाई। पुलिस ने सभी मामले दर्ज कर लिए हैं।
ATM Fraud एटीएम का नंबर पूछा और खाता साफ हो गयाजवाहर नगर में रहने वाले प्रदीप कुमार मेहतो के खाते से ठगों ने दस हजार रुपए साफ कर दिए। दरअसल प्रदीप कुमार एटीएम से रुपए निकालकर घर लौटे ही थे। कुछ देर के बाद ही मेहतो के मोबाइल फोन पर किसी का फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को बैंक का अफसर बताया। मेहतो ने उसके सवालों के जवाब दिए और कुछ ही देर में खाते से दस हजार रुपए साफ हो गए। जब फोन पर मैसेज आया तब जाकर ठगी का खुलासा हुआ। लेकिन तब तक देरी हो चुकी थी।
KYC Update केवाईसी के नाम पर ही निकल गए रुपएउधर मालवीय नगर में रहने वाले महेन्द्र कुमार के बैंक खाते से हजारों रुपए किसी ने निकाल लिए। महेन्द्र के पास जब मैसेज आया तब जाकर इसका खुलासा हुआ। मालवीय नगर थाने में मामला दर्ज कराया गया। जांच कर रही पुलिस ने बताया कि शिव गोयल नगर में रहने वाले महेन्द्र के पास किसी ने फोन कर खाते की सूचनाएं अपडेट करने और केवाईसी जमा कराने संबधी अन्य नियम गिनाए। जल्द से जल्द इसे अपडेट करने के लिए कहा नहीं तो खाता बंद हो जाने का डर दिखाया। महेन्द्र ने फोन करने वाले पर विश्वास किया,खाते की जानकारी शेयर करते ही हजारों रुपए साफ हो गए।
ATM Change एटीएम बदला और साफ हो गया खाताकानोता थाना इलाके में रहने वाले बजरंग कुमार के खाते से किसी ने हजारों रुपए निकाल लिए। बजरंग आगरा रोड पर स्थित बीओबी बैंक के एटीएम में रुपए निकालने पहुंचे थे। इसी दौरान एटीएम केबिन में एक अन्य युवक घुसा और उसने मदद करने के बहाने बजरंग का एटीएम बदल दिया। एटीएम से रुपए निकालकर बजरंग को दिए और उसके बाद चुपचाप दूसरा एटीएम बजरंग को थमा दिया। एटीएम से रुपए लेकर बजरंग निकले तो कुछ ही देर में खाते से रुपए निकलने का मैसेज आया। बजरंग ने फिर से एटीएम की ओर दौड़ लगाई तो एटीएम पर कोई नहीं मिला। बाद में कानोता थाने में मामला दर्ज कराया गया।
ID OR Passward आईडी पासवर्ड बदले और 70 हजार साफ सांगानेर में रहने वाले उषा के खाते से भी 70 हजार रुपए साफ हो गए। उषा ने अपने दो परिचित अंजना देवी और शारदा रवि प्रकाश के उपर रुपए निकालने का आरोप लगाया है। सांगानेर थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार अजंना और रवि प्रकाश ने उषा के फर्जी सरकारी दस्तावेज बनवाए। उनसे आईडी और पासवर्ड लिया और खाते में रखे पूरे सत्तर हजार रुपए निकाल लिए। सांगानेर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Mis Callएक मिस कॉल आई और खाते से रुपए गायबउधर सांगानेर में रहने वाले फूलचंद के खाते से ग्यारह हजार रुपए निकाल लिए गए। फूलचंद बैंक में किसी काम से गए थे। वहां जाकर जब खाता जांच तो खाते से ग्यारह हजार रुपए निकलने की एंट्री मिली। न तो बैंक अफसर बता सके कि रुपए कैसे निकले ना ही फूलचंद के पास ही किसी तरह का फोन आया। बाद में सांगानेर थाने में मामला दर्ज कराया गया।
Balance Check बैलेंस चैक किया तो खाता मिला साफ बजाज नगर में रहने वाले कमल कांत के खाते से किसी ने रुपए निकाल लिए। कमल कांत एटीएम पर जब रुपए निकालने गए तो बैलेंस चैक करने पर कैश कम मिला। जब पुरानी एंट्री देखी तो खाते से रुपए निकालने के मैसेज मिले। जब बैंक से पूछताछ कि गई तो पता चला किसी ने खाता साफ कर दिया। इसका मैसेज भी कमल कांत को नहीं मिला। खाते से हजारों रुपए निकाल लिए गए।
 

Aajkal Rajasthan

Recent Posts

शादी से एक दिन पहले पानी के टैंकर को लेकर हुई चाकूबाजी में दुल्हा गंभीर घायल

श्रीमाधोपुर/सीकर. राजस्थान के सीकर जिला के श्रीमाधोपुर इलाके के नांगल भीम गांव में पानी के…

2 years ago

अब बेरोजगारों को हर महीने भत्ते के मिलेंगे चार हजार

  सीकर.प्रदेश के बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर है। अगले साल से बेरोजगारों को अब…

2 years ago

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह का यूपी सरकार पर तंज

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) एक के बाद एक कई सवालों के घेरे…

2 years ago

कोरोना: तीसरी लहर संभावित, तैयारियां अधरझूल !

सीकर. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन आने के बाद केन्द्र के साथ ही प्रदेश सरकार…

2 years ago

रीट आंसर की में बदलाव: बदलेगा मेरिट का गणित, किसी के धकधक, कई दौड़ में शामिल

सीकर. 36 दिन में रीट का परिणाम जारी कर अपनी पीठ थपथपाने वाले राजस्थान माध्यमिक…

2 years ago

बैंक में दूसरे का पट्टा रखकर उठाया 40 लाख का लोन, चीफ मैनेजर सहित दो को पांच वर्ष की सजा

सीकर. फर्जीवाड़े के लिए लोग कुछ भी कर सकते हैं। सहयोग के नाम पर कर्ज…

2 years ago