Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home/wpexgrjf/aajkalrajasthan.com/wp-includes/class-requests.php on line 24
राजधानी में तनाव पूर्ण शांति! 24 घंटे के लिए और बढ़ाई गई इंटरनेट पर रोक, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर होगी कार्यवाही | Aajkal Rajasthan ga('create', "UA-121947415-2", { 'cookieDomain': 'aajkalrajasthan.com','allowLinker': true } ); ga('linker:autoLink', ['aajkalrajasthan.com/amp']);
Categories: NewsRajasthan News

राजधानी में तनाव पूर्ण शांति! 24 घंटे के लिए और बढ़ाई गई इंटरनेट पर रोक, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर होगी कार्यवाही

जयपुर। Jaipur Communal Violence : राजधानी को किसी की नजर लग गई है। आए दिन हो रही खौफनाक घटनाओं ने शहर का सुख चेन छीन लिया है। कभी सड़क हादसे तो कभी उपद्रव की घटनाओं ने शहर को ‘बदसूरत’ बना दिया। गलता गेट थाना इलाके में कावड़ यात्रा ( kavad yatra ) के दौरान रविवार को हुई कहासुनी ने सोमवार को उग्र रूप ले लिया। पत्थरबाजी, आगजनी से दिल्ली रोड जाम हो गया।
वहीं, क्षेत्र में तनाव पूर्ण शांति के बीच फिर से छूटमूट पथराव जैसी घटनाओं की सूचना आ रही है। साथ ही अफवाह फैलाने वालों पर भी पुलिस नजर बनाए हुए है। राजधानी में सोमवार रात हुई घटना के बाद 10 थाना क्षेत्रों में मंगलवार रात 12 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी थी। वहीं, सुरक्षा दृष्टि के मद्देनजर इंटरनेट प्रतिबंध ( Internet ban ) की मियाद 24 घंटे के लिए और बढ़ा दी है। रामगंज, गलतागेट, सुभाष चौक, माणक चौक, कोतवाली, शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, संजय सर्कल, सहित 10 थाना क्षेत्रों में मोबाइल इंटरनेट बंद है।
पुलिस प्रशासन क्षेत्र में मुस्तैद है साथ ही सोशल मीडिया ( Social Media ) पर दंगा भड़काने वाली अफवाहजनक पोस्ट करने वालों पर नजर बनाए रखा है। पुलिस सोशल मीडिया पर भड़काउ पोस्ट करने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही करेगी।
गौरतलब है कि देर रात समुदाय विशेष के लोग बड़ी संख्या में जमा होकर दिल्ली रोड पर आ गए। दिल्ली की ओर जा रही एक निजी बस पर उन्होंने पथराव कर दिया। वहीं, रोड पर इकट्ठे होकर दोनों तरफ का यातायात रोक दिया। कुछ ही देर में उग्र भीड ̧ पत्थर, सरिए, डंडे लिए हुए पुलिया नंबर 2 के आगे मंडी खटीकान की ओर आ गई और वहां पर घरों पर पथराव किया। दूसरे समुदाय से भी लोग घरों से बाहर निकले और आमने-सामने हो गए।
पुलिस ने भीड़ को तितर—बितर करने के लिए लाठी चार्ज के साथ आंसू गैस के गोले भी छोड़े। इलाके में शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। आरएसी, एसटीएफ ( STF ) सहित करीब 500 जवान इलाके में तैनात हैं।

Aajkal Rajasthan

Recent Posts

शादी से एक दिन पहले पानी के टैंकर को लेकर हुई चाकूबाजी में दुल्हा गंभीर घायल

श्रीमाधोपुर/सीकर. राजस्थान के सीकर जिला के श्रीमाधोपुर इलाके के नांगल भीम गांव में पानी के…

2 years ago

अब बेरोजगारों को हर महीने भत्ते के मिलेंगे चार हजार

  सीकर.प्रदेश के बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर है। अगले साल से बेरोजगारों को अब…

2 years ago

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह का यूपी सरकार पर तंज

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) एक के बाद एक कई सवालों के घेरे…

2 years ago

कोरोना: तीसरी लहर संभावित, तैयारियां अधरझूल !

सीकर. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन आने के बाद केन्द्र के साथ ही प्रदेश सरकार…

2 years ago

रीट आंसर की में बदलाव: बदलेगा मेरिट का गणित, किसी के धकधक, कई दौड़ में शामिल

सीकर. 36 दिन में रीट का परिणाम जारी कर अपनी पीठ थपथपाने वाले राजस्थान माध्यमिक…

2 years ago

बैंक में दूसरे का पट्टा रखकर उठाया 40 लाख का लोन, चीफ मैनेजर सहित दो को पांच वर्ष की सजा

सीकर. फर्जीवाड़े के लिए लोग कुछ भी कर सकते हैं। सहयोग के नाम पर कर्ज…

2 years ago