Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home/wpexgrjf/aajkalrajasthan.com/wp-includes/class-requests.php on line 24
देश के मौहोल को लेकर शिवसेना का केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला | Aajkal Rajasthan ga('create', "UA-121947415-2", { 'cookieDomain': 'aajkalrajasthan.com','allowLinker': true } ); ga('linker:autoLink', ['aajkalrajasthan.com/amp']);

देश के मौहोल को लेकर शिवसेना का केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया में हुई पुलिस कार्रवाई की तुलना जलियांवाला बाग से की है.

उद्धव ने कहा, जामिया में जो हुआ, वह जलियांवाला बाग जैसा है. छात्र एक ‘युवा बम’ की तरह हैं. इसलिए हम केंद्र सरकार से अनुरोध करते हैं कि वो छात्रों के साथ ऐसा न करें. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा,देश में अराजकता पैदा करने की कोशिश की जा रही है. मुझे समझ नहीं आ रहा कि वो दिल्ली में क्या करना चाहते हैं. देश के लोगों को तनाव और भय में डाला जा रहा है.

Maharashtra CM Uddhav Thackeray: What happened at Jamia Millia Islamia, is like Jallianwala Bagh. Students are like a ‘Yuva bomb’. So we request the central government to not do, what they are doing, with students. pic.twitter.com/lNGrgCPrIU— ANI (@ANI) December 17, 2019आपका निर्वाचन क्षेत्र आपकी जिम्मेदारी है. हमें ये सुनिश्चित करने की जरूरत है कि किसी भी निर्वाचन क्षेत्र में चीजें गलत न हों. शीतकालीन सत्र खत्म होने के बाद जब आप निर्वाचन क्षेत्रों में लौटते हैं तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके क्षेत्र में कुछ भी गलत न हो.

आपको बताते चले कि नागरिकता कानून (CAA) को लेकर जामिया में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद अब देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. 15 दिसंबर को जामिया में हुए बवाल के बाद राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में जोरदार प्रदर्शन हो रहे हैं. कई मेट्रो बंद होने की भी खबर है. पूर्वोत्तर दिल्ली के सीलमपुर इलाके में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया जब स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव किया और कई बसों को नुकसान पहुंचाया.

भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े तथा लाठीचार्ज किया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीलमपुर टी प्वाइंट पर लोग एकत्र हुए और दोपहर करीब बारह बजे विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ. प्रदर्शनकारी सीलमपुर से जाफराबाद की ओर बढ़े और वहां से भी प्रदर्शन की खबरें हैं. पुलिस अब ड्रोन के जरिए निगरानी रख रही है. प्रदर्शनकारियों ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और सरकार के विरोध में नारे लगाए.

इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मेरी सभी दिल्लीवासियो से अपील है कि शांति बनाए रखें, एक सभ्य समाज में किसी भी तरह की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जा सकती. हिंसा से कुछ हासिल नहीं होगा. अपनी बात शांति से कहनी है, जामिया के छात्रों ने बताया कि उनके कई सहपाठी अपने-अपने घर जा चुके हैं लेकिन उन्होंने यहीं रहने का और तब तक लड़ाई जारी रखने का फैसला किया जब तक कि नागरिकता कानून में किए गए संशोधन वापस नहीं लिए जाते.

कुछ स्थानीय लोग मीडिया से नाराज नजर आए. उनका दावा था कि उनका पक्ष नहीं दिखाया गया. रविवार को प्रदर्शन के हिंसक हो जाने के बाद यह लगातार दूसरा दिन है जब शांतिपूर्ण प्रदर्शन हो रहा है. सोमवार को हजारों की संख्या में छात्रों ने सड़कों पर उतरकर रविवार को पुलिस के विश्वविद्यालय प्रशासन की इजाजत बिना जामिया परिसर में दाखिल होने और विवि के पुस्तकालय में आंसू गैस के गोले छोड़ने की घटना की जांच की मांग की.

रविवार की घटना में जामिया के छात्र और स्थानीय लोगों समेत बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी घायल हुए. डीटीसी की चार बसों को आग लगाई गई और 100 से अधिक निजी वाहन और पुलिस की दस बाइक को भी नुकसान पहुंचा.

यह भी पढ़े : नागरिकता क़ानून : कही जेपी के दौर के आंदोलन जैसा न हो जाये

Thought of Nation राष्ट्र के विचार
The post देश के मौहोल को लेकर शिवसेना का केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला appeared first on Thought of Nation.

Aajkal Rajasthan

Share
Published by
Aajkal Rajasthan

Recent Posts

शादी से एक दिन पहले पानी के टैंकर को लेकर हुई चाकूबाजी में दुल्हा गंभीर घायल

श्रीमाधोपुर/सीकर. राजस्थान के सीकर जिला के श्रीमाधोपुर इलाके के नांगल भीम गांव में पानी के…

2 years ago

अब बेरोजगारों को हर महीने भत्ते के मिलेंगे चार हजार

  सीकर.प्रदेश के बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर है। अगले साल से बेरोजगारों को अब…

2 years ago

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह का यूपी सरकार पर तंज

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) एक के बाद एक कई सवालों के घेरे…

2 years ago

कोरोना: तीसरी लहर संभावित, तैयारियां अधरझूल !

सीकर. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन आने के बाद केन्द्र के साथ ही प्रदेश सरकार…

2 years ago

रीट आंसर की में बदलाव: बदलेगा मेरिट का गणित, किसी के धकधक, कई दौड़ में शामिल

सीकर. 36 दिन में रीट का परिणाम जारी कर अपनी पीठ थपथपाने वाले राजस्थान माध्यमिक…

2 years ago

बैंक में दूसरे का पट्टा रखकर उठाया 40 लाख का लोन, चीफ मैनेजर सहित दो को पांच वर्ष की सजा

सीकर. फर्जीवाड़े के लिए लोग कुछ भी कर सकते हैं। सहयोग के नाम पर कर्ज…

2 years ago