Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home/wpexgrjf/aajkalrajasthan.com/wp-includes/class-requests.php on line 24
खबर न दिखाये जाने पर सोशल मीडिया पर समाचार चैनलों की हो रही आलोचना | Aajkal Rajasthan ga('create', "UA-121947415-2", { 'cookieDomain': 'aajkalrajasthan.com','allowLinker': true } ); ga('linker:autoLink', ['aajkalrajasthan.com/amp']);

खबर न दिखाये जाने पर सोशल मीडिया पर समाचार चैनलों की हो रही आलोचना

देश की सबसे बड़ी वित्तीय ख़ुफ़िया एजेन्सी ने एक बेहद सीक्रेट ऑपरेशन में ड्रग्स सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश किया है जो खरबों की हेरोईन देश में ला रहे थे. DRI ने गौतम अडानी (Gautam Adani) के गुजरात के कच्छ स्थित मुंद्रा पोर्ट पर से हेरोइन की ये सबसे बड़ी खेप पकड़ी है.
इस हेरोइन (Heroin) की कीमत लगभग 9000 करोड़ रुपये बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि दो कंटेनर्स से करीब 3000 किलो हेरोइन जब्त की गई है, यह हेरोइन अफगानिस्तान से इम्पोर्ट कर लाई गई थी, इस सम्‍बन्‍ध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हेरोइन की बरामदगी राजस्व खुफिया निदेशालय और कस्टम के ऑपरेशन में हुई है. इसे एजेंसी ने जब्त कर लिया है.
इस सम्‍बन्‍ध में पांच शहरों में जांच शुरू हो गयी है. मीडिया रिपोर्ट्स में राजस्‍व खुफि‍या निदेशालय (डीआरआई) के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि हेरोइन ले जाने वाले कंटेनर्स को विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) की एक फर्म से आयात किया गया था, फर्म द्वारा इस खेप को टेल्‍कम पाउडर घोषित किया गया था. रिपोर्ट्स के अनुसार निर्यात करने वाली फर्म की पहचान अफगानिस्तान के कंधार स्थित हसन हुसैन लिमिटेड के रूप में की गई है.
बता दें कि मुंद्रा पोर्ट का मालिकाना हक अडानी पोर्ट के पास है. अडानी पोर्ट गौतम अडानी की कंपनी है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि डीआरआई और कस्टम का पिछले पांच दिनों से ऑपरेशन चल रहा था जब एजेंसी ने कंसाइनमेंट रोक कर जांच की तो टेलकम पाउडर की आड़ में 9000 करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद हुआ. इस बीच ज्‍यादातर टीवी चैनलों द्वारा इस खबर को न दिखाने को लेकर सोशल मीडिया में चैनलों की आलोचना की जा रही है.

9000 करोड़ का हेरोइन अडानी पोर्ट पर पकड़ा गया।अभी हाल में वहां से 72000 करोड़ का 25 टन तालिबानी हेरोइन की तस्करी हो चुकी है।
सरकार के नाक के बाल एक उद्योगपति का पुराना इतिहास खंगाला जाय तो पता चल जाएगा वह कई दशक पहले ड्रग्स के धंधे में गिरफ्तार हुआ था। वही इस धंधे का किंगपिन है।
— Pappu Yadav (@pappuyadavjapl) September 21, 2021

सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि गांजे की पुडि़या तक मिलने पर खबर दिखाने वाले चैनल प्रधानमंत्री के मित्र अडानी के कच्‍छ स्थित निजी बंदरगाह मुंद्रा पोर्ट पर पर पकड़ी गयी अब तक की सबसे बड़ी 9000 करोड़ कीमत की हेरोइन की खेप की खबर आखिर क्‍यों नहीं दिखा रहे हैं.

#Adani के #MundraPort से 9000 करोड़ रुपये कीमत की 3000 किलो हेरोइन जब्त |
9 हज़ार करोड़ रूपये !!!
बॉलीवुड में 10 ग्राम चरस मिलने पर चार दिन तक चीखने वालों की चुप्पी देखिएगा अब। https://t.co/RnpuiKKioe
— Vinod Kapri (@vinodkapri) September 20, 2021

सोशल मीडिया पर यह भी कहा जा रहा है कि पिछले साल सुशांत सिंह के मामले में रिया चक्रवर्ती और उसके भाई का जब ड्रग्स एंगल सामने आया था तो कुछ गांजे की पुड़िया पकड़े जाने पर मीडिया में कितना बड़ा हंगामा खड़ा हो गया था तथा एक एंकर तो लाइव स्क्रीन पर इतने पागल हो गए थे कि ‘मुझे ड्रग्स दो’ ‘मुझे ड्रग्स दो’ चिल्लाने लगे.
हफ्ते भर तक सुबह-शाम बॉलीवुड का ड्रग्स कनेक्शन ही चला था, लेकिन इतनी बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़ पर टीवी के न्यूज़ चैनल खामोश हैं। सोशल मीडिया पर आरोप लगाया जा रहा है कि खबर दबाई जा रही है क्योंकि यह सारा माल अडानी के निजी पोर्ट मुंद्रा से पकड़ाया है. अब खबर बताते समय जब एंकर बार बार मुंद्रा पोर्ट बोलेंगे तो बताना तो पड़ेगा न कि यह पोर्ट अडानी का है. इसलिए सब मुंह में दही जमा कर बैठे हैं.
The post खबर न दिखाये जाने पर सोशल मीडिया पर समाचार चैनलों की हो रही आलोचना appeared first on THOUGHT OF NATION.

Aajkal Rajasthan

Share
Published by
Aajkal Rajasthan

Recent Posts

शादी से एक दिन पहले पानी के टैंकर को लेकर हुई चाकूबाजी में दुल्हा गंभीर घायल

श्रीमाधोपुर/सीकर. राजस्थान के सीकर जिला के श्रीमाधोपुर इलाके के नांगल भीम गांव में पानी के…

2 years ago

अब बेरोजगारों को हर महीने भत्ते के मिलेंगे चार हजार

  सीकर.प्रदेश के बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर है। अगले साल से बेरोजगारों को अब…

2 years ago

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह का यूपी सरकार पर तंज

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) एक के बाद एक कई सवालों के घेरे…

2 years ago

कोरोना: तीसरी लहर संभावित, तैयारियां अधरझूल !

सीकर. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन आने के बाद केन्द्र के साथ ही प्रदेश सरकार…

2 years ago

रीट आंसर की में बदलाव: बदलेगा मेरिट का गणित, किसी के धकधक, कई दौड़ में शामिल

सीकर. 36 दिन में रीट का परिणाम जारी कर अपनी पीठ थपथपाने वाले राजस्थान माध्यमिक…

2 years ago

बैंक में दूसरे का पट्टा रखकर उठाया 40 लाख का लोन, चीफ मैनेजर सहित दो को पांच वर्ष की सजा

सीकर. फर्जीवाड़े के लिए लोग कुछ भी कर सकते हैं। सहयोग के नाम पर कर्ज…

2 years ago