Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home/wpexgrjf/aajkalrajasthan.com/wp-includes/class-requests.php on line 24
मैं बहन की शादी नहीं होने दूंगा,….. शराबी बन जाऊँगा, जब शाहरुख ने मरती हुई माँ को दिया था वचन | Aajkal Rajasthan ga('create', "UA-121947415-2", { 'cookieDomain': 'aajkalrajasthan.com','allowLinker': true } ); ga('linker:autoLink', ['aajkalrajasthan.com/amp']);

मैं बहन की शादी नहीं होने दूंगा,….. शराबी बन जाऊँगा, जब शाहरुख ने मरती हुई माँ को दिया था वचन

बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को भला कौन नहीं जानता. वह फिल्मी दुनिया के सबसे चमकते सितारों में से एक हैं. शाहरुख खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के सर्वश्रेष्ठ एवं सफल अभिनेताओं की लिस्ट में आते हैं.
उन्होंने अपने शानदार अभिनय अंदाज से लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है. शाहरुख खान को लोग “SRK” के नाम से भी जानते हैं. शाहरुख खान को लोग प्यार से बॉलीवुड का बादशाह, किंग ऑफ बॉलीवुड, किंग खान और किंग ऑफ रोमांस आदि नामों से पुकारते हैं.
शाहरुख खान अपने फिल्मी करियर में लगभग सभी शैलियों की फिल्मों जैसे रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी, एक्शन में काम कर चुके हैं और वह अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं. शाहरुख खान के चाहने वालों की संख्या भारत के साथ-साथ विदेशों में भी बहुत अधिक है.
अभिनेता ने अपने बेहतरीन अभिनय और मेहनत से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छा खासा मुकाम कमाया है. शाहरुख खान लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों में अपना घर बना चुके हैं. भले ही शाहरुख खान का आज जाना-माना नाम है परंतु यहां तक पहुंचने के लिए उनको अपने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव देखने पड़े थे.
शाहरुख खान ने टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर अपनी मेहनत के बल पर तय किया है परंतु उनके लिए यह राह इतनी आसान नहीं थी. जब शाहरुख खान की उम्र 15 वर्ष की थी तब उन्होंने अपने पिता को खो दिया था. पिता के निधन के कुछ सालों के बाद मां का साया भी सिर से उठ गया था.
ऐसी स्थिति में कोई भी व्यक्ति टूट सकता है. शाहरुख खान के जीवन में भी इसी प्रकार की परिस्थितियां उत्पन्न हुईं. मां के साथ-साथ उनके सारे सपने भी चले गए थे. मां के निधन के बाद शाहरुख खान पूरी तरह से टूट गए. वह अपनी मां फातिमा के बेहद करीब थे. शाहरुख खान अपनी मां फातिमा के इतने करीब थे कि आप ऐसा कह सकते हैं कि उन्हीं से उनकी जिंदगी शुरू होती थी और उन्हीं पर ख़त्म भी होती थी.
एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान ने खुद इस बात का जिक्र किया था कि अपनी मां को अस्पताल में देख वह अंदर से कितना टूट गए थे और अंदर ही अंदर वह सिसक रहे थे. शाहरुख खान ने कहा था कि उन्होंने मृत्यु को लेकर खुद की एक थ्योरी बना ली थी. वह सोचने लगे थे कि अगर किसी का कोई काम जीते जी अधूरा रह जाता है तो वह नहीं मरते. बस यही सोचकर शाहरुख खान भी अपनी मां के सामने उल्टा-सीधा कहने लगे थे.
शाहरुख खान ने इंटरव्यू के दौरान आगे यह बताया था कि उनको लगा कि अगर वह अपनी मां को परेशान करेंगे तो वह उन्हें छोड़कर नहीं जाएंगी. इसलिए मैंने अपनी मां से कहा- मैं दीदी की शादी नहीं होने दूंगा, खूब शराब पिऊंगा, शराबी हो जाऊंगा. शाहरुख खान को लगा अगर उनकी मां यह सब सुनेगी तो अपने इस बेटे को छोड़कर नहीं जाएगी. लेकिन ऐसा ना हो सका. शाहरुख खान की मां अपने बेटे की कामयाबी ना देख सकी, इस बात का शाहरुख खान को आज तक अफसोस रहता है.
आपको बता दें कि शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन से की थी. उन्होंने सीरियल फौजी से अपने अभिनय की शुरुआत की. जब शाहरुख ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा था तो शायद ही उन्होंने कभी ऐसा सोचा होगा कि वह कभी बॉलीवुड के बादशाह बन जाएंगे लेकिन एक फकीर ऐसा था जिसको शायद इस बारे में जरूर मालूम था, तभी तो उस फकीर की शाहरुख खान के लिए की गई भविष्यवाणी सच्ची निकल गई और आज शाहरुख खान करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. इसके साथ ही वह करोड़ों लोगों के दिलों पर राज भी करते हैं.
The post मैं बहन की शादी नहीं होने दूंगा,….. शराबी बन जाऊँगा, जब शाहरुख ने मरती हुई माँ को दिया था वचन appeared first on THOUGHT OF NATION.

Aajkal Rajasthan

Share
Published by
Aajkal Rajasthan

Recent Posts

शादी से एक दिन पहले पानी के टैंकर को लेकर हुई चाकूबाजी में दुल्हा गंभीर घायल

श्रीमाधोपुर/सीकर. राजस्थान के सीकर जिला के श्रीमाधोपुर इलाके के नांगल भीम गांव में पानी के…

2 years ago

अब बेरोजगारों को हर महीने भत्ते के मिलेंगे चार हजार

  सीकर.प्रदेश के बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर है। अगले साल से बेरोजगारों को अब…

2 years ago

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह का यूपी सरकार पर तंज

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) एक के बाद एक कई सवालों के घेरे…

2 years ago

कोरोना: तीसरी लहर संभावित, तैयारियां अधरझूल !

सीकर. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन आने के बाद केन्द्र के साथ ही प्रदेश सरकार…

2 years ago

रीट आंसर की में बदलाव: बदलेगा मेरिट का गणित, किसी के धकधक, कई दौड़ में शामिल

सीकर. 36 दिन में रीट का परिणाम जारी कर अपनी पीठ थपथपाने वाले राजस्थान माध्यमिक…

2 years ago

बैंक में दूसरे का पट्टा रखकर उठाया 40 लाख का लोन, चीफ मैनेजर सहित दो को पांच वर्ष की सजा

सीकर. फर्जीवाड़े के लिए लोग कुछ भी कर सकते हैं। सहयोग के नाम पर कर्ज…

2 years ago