Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home/wpexgrjf/aajkalrajasthan.com/wp-includes/class-requests.php on line 24
सीकर निकाय चुनाव: टिकट से पहले अंदरूनी कलह निपटाने में जुटी कांग्रेस, उधर भाजपा ने उतारे नए चेहरे | Aajkal Rajasthan ga('create', "UA-121947415-2", { 'cookieDomain': 'aajkalrajasthan.com','allowLinker': true } ); ga('linker:autoLink', ['aajkalrajasthan.com/amp']);

सीकर निकाय चुनाव: टिकट से पहले अंदरूनी कलह निपटाने में जुटी कांग्रेस, उधर भाजपा ने उतारे नए चेहरे

Aajkal Rajasthan News/सीकर.
Rajasthan Local Body Election 2019 : नगर परिषद ( Sikar City Council ) में सभापति के पद पर अब तक काबिज रही कांग्रेस ( Congress ) में बगावत का गहरा डर बैठ गया है। कांग्रेस सभापति की कुर्सी को किसी भी कीमत पर छोडऩा नहीं चाहती। ऐसे में वह टिकट वितरण ( Ticket Distribution for Local Body Election ) में किसी भी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सोमवार रात तक कांग्रेस ने सीकर नगर परिषद सदस्य के लिए एक भी प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया। हालांकि कुछ दावेदारों को विधायक के नजदीकी लोगों ने फोन कर टिकट मिलने की जानकारी दी। ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में कई दावेदारों ने नामांकन पत्र भरे।

वहीं नगर परिषद बोर्ड पर कब्जा करने की जद्दोजहद में जुटी भाजपा ( Bjp Candidates List of Sikar ) ने सोमवार शाम 46 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। भाजपा के लिए भी 19 वार्डों में टिकट का वितरण मुसीबत बना हुआ है।
दोनों ही दलों में कशमकशटिकट वितरण को लेकर दोनों ही दलों में अंतिम समय तक कशमकश की स्थिति बनी हुई है। कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में ताकत दिखाते हुए आठों विधानसभा सीटों में कब्जा कर अपनी ताकत दिखाई थी। वहीं भाजपा ने लोकसभा चुनाव में बड़े अंतर से जीत दर्ज की। ऐसे में दोनों ही पार्टियों के लिए सीकर नगर परिषद के सभापति के पद कब्जा करना प्रतिष्ठा का प्रश्न बना हुआ है।

इधर, सूची जारी होते ही विरोध के स्वर… भाजपा की सोमवार शाम सूची जारी होने के साथ ही विरोध के स्वर उठने लगे। प्रदेश नेतृत्व के हस्ताक्षरों की एक सूची किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। इसके बाद कई वार्डों के लोग राणीसती तिराहे के पास स्थित भाजपा कार्यालय पर एकत्र होने लगे। जिलाध्यक्ष विष्णु चेतानी ने इन्हें शांत किया। बाद में 46 वार्डों की सूची जारी की गई।
टिकट नहीं मिलने का रहा मलाल
कलक्ट्रेट में दिनभर प्रत्याशियों का आना जाना लगा रहा। इसी बीच प्रत्याशियों और समर्थकों के बीच में टिकट नहीं मिलने का काफी मलाल रहा। कुछ प्रत्याशियों को टिकट दिए जाने की बात सामने आई तो लोगों ने उन्हें सबक सिखाने की बात कहीं.

Aajkal Rajasthan

Recent Posts

शादी से एक दिन पहले पानी के टैंकर को लेकर हुई चाकूबाजी में दुल्हा गंभीर घायल

श्रीमाधोपुर/सीकर. राजस्थान के सीकर जिला के श्रीमाधोपुर इलाके के नांगल भीम गांव में पानी के…

2 years ago

अब बेरोजगारों को हर महीने भत्ते के मिलेंगे चार हजार

  सीकर.प्रदेश के बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर है। अगले साल से बेरोजगारों को अब…

2 years ago

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह का यूपी सरकार पर तंज

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) एक के बाद एक कई सवालों के घेरे…

2 years ago

कोरोना: तीसरी लहर संभावित, तैयारियां अधरझूल !

सीकर. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन आने के बाद केन्द्र के साथ ही प्रदेश सरकार…

2 years ago

रीट आंसर की में बदलाव: बदलेगा मेरिट का गणित, किसी के धकधक, कई दौड़ में शामिल

सीकर. 36 दिन में रीट का परिणाम जारी कर अपनी पीठ थपथपाने वाले राजस्थान माध्यमिक…

2 years ago

बैंक में दूसरे का पट्टा रखकर उठाया 40 लाख का लोन, चीफ मैनेजर सहित दो को पांच वर्ष की सजा

सीकर. फर्जीवाड़े के लिए लोग कुछ भी कर सकते हैं। सहयोग के नाम पर कर्ज…

2 years ago