Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home/wpexgrjf/aajkalrajasthan.com/wp-includes/class-requests.php on line 24
इस्तीफे में अमरिंदर का दर्द- सिद्धू उम्र का लिहाज किए बिना मुझे बेइज्जत करते रहे | Aajkal Rajasthan ga('create', "UA-121947415-2", { 'cookieDomain': 'aajkalrajasthan.com','allowLinker': true } ); ga('linker:autoLink', ['aajkalrajasthan.com/amp']);

इस्तीफे में अमरिंदर का दर्द- सिद्धू उम्र का लिहाज किए बिना मुझे बेइज्जत करते रहे

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) की तरफ से कांग्रेस छोड़ने के लिए सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में उनका दर्द छलक उठा. अमरिंदर ने कहा कि सिद्धू मुझे बेइज्जत करते रहे. उसे रोकने के बजाय राहुल और प्रियंका उन्हें शह देते रहे. आपने भी सिद्धू को लेकर आंखें मूंद ली. कांग्रेस से दिए इस्तीफे में कैप्टन का दर्द और नाराजगी भी खुलकर बाहर आई है.
अमरिंदर ने कहा कि मेरे और 8 सांसदों के विरोध के बावजूद आपने नवजोत सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का प्रधान बनाया. सिद्धू पाकिस्तान परस्त है और उसने सार्वजनिक तौर पर पाक पीएम इमरान खान और सेना प्रमुख बाजवा को गले लगाया. ये वही लोग हैं, जो पाकिस्तान से आतंकियों को भारत में भेजते हैं. भारतीय सैनिकों को शहीद करते हैं.
मौजूदा हालात पर ली चुटकी
अमरिंदर ने मौजूदा हालात पर चुटकी लेते हुए कहा कि मैंने आपको पहले ही कहा था कि सिद्धू अनस्टेबल माइंड का व्यक्ति है. एक दिन आपको अपने फैसले पर पछताना पड़ेगा. तब तक बहुत देर हो चुकी होगी. मुझे यकीन है कि आप अभी से इसको लेकर पछता रही होंगी. अमरिंदर के कुर्सी छोड़ने के बाद अब सिद्धू नए सीएम चरणजीत चन्नी के फैसलों के खिलाफ जमकर सार्वजनिक बयानबाजी कर रहे हैं.
अमरिंदर ने लिखा कि आज किसान आंदोलन को लेकर मैं भाजपा की अगुआई वाली NDA सरकार से बात करने जा रहा हूं तो कांग्रेस मुझ पर हमला कर रही है. मुझे कहा जा रहा है कि मैं सेक्युलर नहीं रहा. इसी कांग्रेस ने शिवसेना से गठबंधन करते समय एक बार भी नहीं सोचा. जो शिवसेना पहले उनके लिए कम्युनल थी, वो अचानक सेक्युलर हो गई.
अमरिंदर ने लिखा कि आधी रात को विधायक दल की मीटिंग बुलाकर आपके और आपके बच्चों की शह पर मेरे खिलाफ साजिश रची गई. यह मेरा अधिकार था कि मैं विधायक दल की मीटिंग बुलाता. मुझे तो अगले दिन सुबह पता चला कि ये सब किया गया है. विधायक दल की मीटिंग भी ट्विटर पर बुलाई गई. यह मेरे लिए घोर अपमान था. इसलिए जब आपने फोन कर कहा कि मुझे इस्तीफा देना होगा तो मैंने इस्तीफा दे दिया.
पंजाब लोक कांग्रेस के नाम से नई पार्टी बनाई
दिवाली से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में सियासी धमाका कर दिया है. मंगलवार को उन्होंने औपचारिक तौर पर कांग्रेस छोड़ दी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे 7 पन्नों के इस्तीफे में उन्होंने अपने पूरे सियासी सफर का जिक्र किया है. अमरिंदर ने कांग्रेस हाईकमान के साथ नवजोत सिद्धू पर भी सवाल खड़े किए. अमरिंदर ने 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था.
इसके बाद ही उन्होंने कांग्रेस छोड़ने की घोषणा कर दी थी. मंगलवार को उन्होंने अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) की घोषणा कर दी. अमरिंदर पहले ही कह चुके हैं कि वे पंजाब में सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. इसके लिए पहले किसान आंदोलन का हल निकलवाएंगे. उसके बाद भाजपा और अकाली दल के बागी नेताओं से गठजोड़ करेंगे. हालांकि कांग्रेस ने कैप्टन को मनाने की कोशिश भी की थी, लेकिन वे नहीं माने.
The post इस्तीफे में अमरिंदर का दर्द- सिद्धू उम्र का लिहाज किए बिना मुझे बेइज्जत करते रहे appeared first on THOUGHT OF NATION.

Aajkal Rajasthan

Share
Published by
Aajkal Rajasthan

Recent Posts

शादी से एक दिन पहले पानी के टैंकर को लेकर हुई चाकूबाजी में दुल्हा गंभीर घायल

श्रीमाधोपुर/सीकर. राजस्थान के सीकर जिला के श्रीमाधोपुर इलाके के नांगल भीम गांव में पानी के…

2 years ago

अब बेरोजगारों को हर महीने भत्ते के मिलेंगे चार हजार

  सीकर.प्रदेश के बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर है। अगले साल से बेरोजगारों को अब…

2 years ago

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह का यूपी सरकार पर तंज

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) एक के बाद एक कई सवालों के घेरे…

2 years ago

कोरोना: तीसरी लहर संभावित, तैयारियां अधरझूल !

सीकर. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन आने के बाद केन्द्र के साथ ही प्रदेश सरकार…

2 years ago

रीट आंसर की में बदलाव: बदलेगा मेरिट का गणित, किसी के धकधक, कई दौड़ में शामिल

सीकर. 36 दिन में रीट का परिणाम जारी कर अपनी पीठ थपथपाने वाले राजस्थान माध्यमिक…

2 years ago

बैंक में दूसरे का पट्टा रखकर उठाया 40 लाख का लोन, चीफ मैनेजर सहित दो को पांच वर्ष की सजा

सीकर. फर्जीवाड़े के लिए लोग कुछ भी कर सकते हैं। सहयोग के नाम पर कर्ज…

2 years ago