ga('create', "UA-121947415-2", { 'cookieDomain': 'aajkalrajasthan.com','allowLinker': true } ); ga('linker:autoLink', ['aajkalrajasthan.com/amp']);
Categories: Rajasthan News

हनुमान बेनीवाल ने ऑटो चालकों की गिरफ्तारी की निंदा

नागौर जाम के दौरान ऑटो चालकों व पुलिस के बीच विवाद, टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष पंवार सहित 5 अन्य को शान्ति भंग करने के आरोप में किया गिरफ्तार , आरोपियों को रात को मिली जमानत

नागौर. शहर की टूटी सङक़ों के चलते ऑटो रिक्शा में बार-बार हो रहे नुकसान से परेशान होकर ऑटो चालकों ने शनिवार को रोड जाम कर दिया। खींवसर विधायक व रालोपा संयोजक हनुमान बेनीवाल MLA Hanuman Beniwal ने नागौर में धरना दे रहे लोगों पर बल प्रयोग कर उनकी गिरफ्तारी की निंदा की। खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल Hanuman Beniwalने कहा कि शहर में खस्ताहाल सडक़ों के निर्माण व मानासर तथा बीकानेर रेलवे फाटक bikaner Railway gate C 61 के पास सर्विस रोड Service road निर्माण को लेकर कलक्ट्रेट के बाहर प्रर्दशन कर रहे लोगों पर पुलिस का बल प्रयोग व गिरफ्तारी निंदनीय है। सार्वजनिक कार्य में कौताही बरती जाने के कारण जनता सडक़ों पर है। लाठी के दम पर जनता को उनकी आवाज उठाने से रोकना निंदनीय है। बेनीवाल ने निर्माण कार्य में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग व सार्वजनिक निर्माण विभाग के उच्चाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता की।


पुलिस से हो गया विवाद 
शहर में खस्ताहाल सडक़ों की समस्या को लेकर टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष रुपसिंह पंवार के नेतृत्व में ऑटो चालकों ने शनिवार सुबह नेहरू पार्क में चर्चा की। इसके बाद नकास गेट के पास जाम लगाकर प्रदर्शन किया। टैक्सी चालक यूनियन अध्यक्ष पंवार के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान नागौर डिप्टी सुभाषचंद, कोतवाल, सहित पुलिस मौके पर पहुंची। जाम खोलने की बात को लेकर ऑटो चालकों व व्यापारियों का पुलिस के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ गया कि पुलिस ने यूनियन अध्यक्ष रूपसिंह पंवार सहित तीन अन्य को जबरन पुलिस की जीप में बैठाकर हिरासत में ले लिया।


कोतवाली पहुंचे सभापति सोलंकी 
रूपसिंह पंवार के सुगनसिंह सर्किल व्यापार मंडल के अध्यक्ष होने के कारण पंवार को हिरासत में लेने की जानकारी मिलने पर व्यापारी भी ऑटो चालकों के समर्थन में उतर गए और दुकानें बंद करने की चेतावनी दे दी। ऑटो चालकों का कहना है कि वे दिन-रात मेहनत कर पैसा जोड़ते हैं लेकिन शहर में खस्ताहाल सडक़ों के कारण ऑटो को नुकसान होता है। सारा पैसा ऑटो के रख-रखाव में ही चला जाता है, हमारा घर चलाना मुश्किल हो गया है। पंवार व व्यापारी को हिरासत में लेने की जानकारी मिलने पर नगर परिषद सभापति कृपाराम सोलंकी भी कोतवाली पहुंचे व ऑटो चालकों से उनका पक्ष सुना व पुलिस अधिकारियों से भी बात की। सोलंकी ने अधिकारियों से कहा कि शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को गिरफ्तार करना उचित नहीं है, उन्हें तत्काल रिहा करना चाहिए।


दुकानदारों ने दुकानें बंद रख जताया विरोध 
यूनियन अध्यक्ष व अन्य ऑटो चालकों को हिरासत में लेने से बात ओर बढ गई तथा ऑटो चालक कोतवाली पहुंच गए और हिरासत में लिए गए पंवार व अन्य को नहीं छोडऩे पर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दे दी। सुगनसिंह सर्कल के व्यापारियों ने काफी देर तक दुकानें बंद रखकर विरोध भी जताया। पुलिस ने दिन में हिरासत में लिए गए नया दरवाजा निवासी रूपसिह पंवार (43), सुभाष कॉलोनी निवासी अजय सांखला (30), नवरतन सांखला (29), मनीष सांखला (37), दिल्ली दरवाजा निवासी मोहम्मद सिकंदर (28), बड़े पीर साब की दरगाह के पास तेली लुहारों का मोहल्ला निवासी साइद हुसैन (20) को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। जिन्हें रात में तहसीलदार के समक्ष पेश किया गया। जहां उन्हें पाबंद कर जमानत पर छोड़ दिया गया।

Aajkal Rajasthan

Share
Published by
Aajkal Rajasthan

Recent Posts

शादी से एक दिन पहले पानी के टैंकर को लेकर हुई चाकूबाजी में दुल्हा गंभीर घायल

श्रीमाधोपुर/सीकर. राजस्थान के सीकर जिला के श्रीमाधोपुर इलाके के नांगल भीम गांव में पानी के…

2 years ago

अब बेरोजगारों को हर महीने भत्ते के मिलेंगे चार हजार

  सीकर.प्रदेश के बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर है। अगले साल से बेरोजगारों को अब…

2 years ago

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह का यूपी सरकार पर तंज

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) एक के बाद एक कई सवालों के घेरे…

2 years ago

कोरोना: तीसरी लहर संभावित, तैयारियां अधरझूल !

सीकर. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन आने के बाद केन्द्र के साथ ही प्रदेश सरकार…

2 years ago

रीट आंसर की में बदलाव: बदलेगा मेरिट का गणित, किसी के धकधक, कई दौड़ में शामिल

सीकर. 36 दिन में रीट का परिणाम जारी कर अपनी पीठ थपथपाने वाले राजस्थान माध्यमिक…

2 years ago

बैंक में दूसरे का पट्टा रखकर उठाया 40 लाख का लोन, चीफ मैनेजर सहित दो को पांच वर्ष की सजा

सीकर. फर्जीवाड़े के लिए लोग कुछ भी कर सकते हैं। सहयोग के नाम पर कर्ज…

2 years ago