ga('create', "UA-121947415-2", { 'cookieDomain': 'aajkalrajasthan.com','allowLinker': true } ); ga('linker:autoLink', ['aajkalrajasthan.com/amp']);
Categories: Rajasthan News

सीकर दुल्हन अपहरण कांड: अंकित और विकास दोनों आरोपियों को भेजा जेल, कल होगी शिनाख्त परेड

सीकर दुल्हन अपहरण केस में गिरफ्तार अंकित और विकास का मेडिकल मुआयना कराने के बाद सोमवार को जेल भेज दिया गया.

राजस्थान के सीकर दुल्हन अपहरण केस में गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी अंकित सेवदा और विकास भामू को जेल भेज दिया गया है. 16 अप्रैल को शादी के बाद ससुराल जाते समय रास्ते से अगवा की गई दुल्हन हंसा के सामने मंगलवार को आरोपियों की शिनाख्त परेड कराई जाएगी. अपहरण की यह वारदात 16 अप्रैल को देर रात धोद थाना इलाके के नागवा गांव के पास अंजाम दी गई थी. दुल्हन को आरोपियों के पास से शनिवार रात को देहरादून से पुलिस ने दस्तयाब किया है. इसके बाद सोमवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. जेल भेजने से पहले पुलिस ने अंकित और विकास का मेडिकल मुआयना कराया।

राजस्थान के सीकर के दुल्हन अपहरण कांड में सभी आरोपी पिछले दो दिन से सीकर पुलिस की गिरफ्त में हैं. पिछले 5 दिन से इन्हीं आरोपियों को पकड़ने के लिए राजपूत समाज लामबंद था और पुलिस पर भारी दबाव बना हुआ था।

दुल्हन अपहरण कांड में पुलिस आरोपियों को पकड़कर रविवार दोपहर ही सीकर लौट आई थी. पुलिस अधकारी महावीर सिंह ने बतायाकि हंसा बालिग है और उसकी मर्जी से रात को ही हंसा को उसके घर भेज दिया गया।

दुल्हन हंसा ने पुलिस के समक्ष जो बयान दिया उसमें कहा गया कि उसे जबरन ले जाया गया।

हंसा के जबरन ले जाने के बयान ने पुलिस की मुसीबत बढ़ा दी है. दरअसल, अभी तक इसे प्रेमप्रसंग का मामला बताया जा रहा था और अब मामला राजपूत समाज के आरोपों के अनुसार सीधा अपहरण का बनता जा रहा है।

हंसा के बयान के बाद आरोपी अंकित सेवदा, विकास भामू और राकेश पर राजपूत समाज का कथित ‘डोली लूटने’ का गुस्सा फूट सकता है. ऐसे में पुलिस को उनकी सुरक्षा की चिंता सताने लगी है।

जानिये पूरा घटनाक्रम

गिरधारी सिंह के घर में दो बेटियों की शादी की खुशियों को खौफ और चिंता में बदल दिया है. दुल्हन अपने मायके से विदा होकर मंगलवार की रात करीब 2:30 बजे ससुराल के लिए रवाना हुई थीं और लेकिन पीहर से निकलते ही बदमाशों ने हमला बोल दिया।

16 अप्रैल की रात ही करीब 3 बजे दोनों दुल्हनें और दूल्हे इनोवा कार से गांव से करीब 4-5 किलोमीटर दूर पहुंचे थे. तभी वारदात हुई।

रामबक्सपुरा गांव के स्टैंड के पास दूल्हा-दुल्हन की इनोवा को एक पिकअप जीप और बोलेरो से घेर लिया गया।इनोवा कार पर हमला बोल दिया गया. कार पर ताबड़तोड़ वार कर तोड़फोड़ की गई. इसी दौरान एक दूल्हन हंसा को बदमाशों ने कार से नीचे उतारा और अपहरण कर साथ ले गए।

दुल्हन के अपहरण के साथ ही बदमाश कार से 20 हजार रुपए और दुल्हनों के गहने भी लूट ले गए. रात को ही तत्काल पुलिस का सूचना दी गई. परिजनों ने दो युवकों को नामजद करते हुए 7-8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

17 अप्रैल: राजपूत समाज ने अपहरण मामले में सीकर एसपी बंगले के सामने प्रदर्शन किया. उदयपुरवाटी विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह करेन का प्रयास किया. गुरुवार तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर लोकसभा चुनाव में मतदान के बहिष्कार और प्रदर्शन की चेतावनी दी।

18 अप्रैल, सुबह 10 बजे:सीकर दुल्हन अपहरण मामले ने तूल पकड़ा और आरोपियों की गिरफ्तारी और दुल्हन की बरामदगी की मांग पर राजपूत छात्रावास में समाज के लोग जुटने लगे।

सुबह 11:20 बजे:आक्रोशित राजपूत समाज के लोगों ने राजपूत छात्रावास के सामने रास्ते पर जाम लगाया. अपहरण के आरोपियों की गिरफ्तारी और दुल्हन को बरामद की मांग की गई।सुबह 11:40 बजे:सीकर सीकर में दुल्हन के अपहरण मामले में कलेक्टर निवास के सामने रास्ता जाम कर दिया गया. विधायक राजेंद्र गुढ़ा सहित राजपूत समाज के सैकड़ों लोग जमा हुए और अपहरण के आरोपियों की गिरफ्तारी और दुल्हन को बरामद की मांग उठाई गई।

सुबह 11:55 बजे:राजेंद्र गुढ़ा ने आत्मदाह की चेतावनी दी. कहा, कलेक्टर बंगले के सामने पेट्रोल डालकर करूंगा आत्मदाह पुलिस और प्रशासन को देनाहोगा. घटना के 30 घंटे बाद भी नहीं हुई है आरोपियों की गिरफ्तारी. मौके पर भारी पुलिस वाले तैनात किया गया।दोपहर 1 बजे: समाज के लोगों ने उग्र प्रदर्शन शुरू किया. अतिरिक्त जिला कलेक्टर जयप्रकाश वार्ता के लिए मौके पर पहुंचे. विधायक राजेंद्र गुढ़ा, सुखदेव सिंह गोगामेडी से वार्ता की कोशिश।दोपहर 1:30 बजे: हजारों की संख्या में राजपूत समाज के लोग हुए जमा. प्रदर्शन जारी. दुल्हन की बरामदगी और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर प्रदर्शन. अतिरिक्त जिला कलेक्टर और एडिशनल एसपी राजपूत समाज को मनाने में जुटे।

शनिवार रात को देहरादून से दुल्हन और आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया. रविवार दोपहर को सीकर लाया गया और रविवार रात को ही दुल्हन हंसा को उसके परिजनों के साथ घर भेज दिया गया।

Aajkal Rajasthan

Recent Posts

शादी से एक दिन पहले पानी के टैंकर को लेकर हुई चाकूबाजी में दुल्हा गंभीर घायल

श्रीमाधोपुर/सीकर. राजस्थान के सीकर जिला के श्रीमाधोपुर इलाके के नांगल भीम गांव में पानी के…

2 years ago

अब बेरोजगारों को हर महीने भत्ते के मिलेंगे चार हजार

  सीकर.प्रदेश के बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर है। अगले साल से बेरोजगारों को अब…

2 years ago

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह का यूपी सरकार पर तंज

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) एक के बाद एक कई सवालों के घेरे…

2 years ago

कोरोना: तीसरी लहर संभावित, तैयारियां अधरझूल !

सीकर. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन आने के बाद केन्द्र के साथ ही प्रदेश सरकार…

2 years ago

रीट आंसर की में बदलाव: बदलेगा मेरिट का गणित, किसी के धकधक, कई दौड़ में शामिल

सीकर. 36 दिन में रीट का परिणाम जारी कर अपनी पीठ थपथपाने वाले राजस्थान माध्यमिक…

2 years ago

बैंक में दूसरे का पट्टा रखकर उठाया 40 लाख का लोन, चीफ मैनेजर सहित दो को पांच वर्ष की सजा

सीकर. फर्जीवाड़े के लिए लोग कुछ भी कर सकते हैं। सहयोग के नाम पर कर्ज…

2 years ago