- Advertisement -
HomeRajasthan Newsप्रदेश की सरकार बालिका शिक्षा के लिए कर रही है ऎतिहासिक कार्य...

प्रदेश की सरकार बालिका शिक्षा के लिए कर रही है ऎतिहासिक कार्य – डोटासरा

- Advertisement -

आजकल राजस्थान / झुंझूनू , 29 जून।

शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि राज्य सरकार बालिका शिक्षा के क्षेत्र में ऎतिहासिक कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि बेटियाें को पढ़ाने से दो परिवार शिक्षित होते हैं।

डोटासरा शनिवार को जिले के टमकोर में नवक्रमोन्नत राबाउमा विद्यालय के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार हर वर्ग और क्षेत्र को ध्यान में रखकर कार्य कर रही हैं, जिससे प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो सके। उन्होंने कहा कि व्यक्ति के जीवन में शिक्षा का बहुत बड़ा महत्व है। सरकार शिक्षा के क्षेत्र में और अधिक धन राशि खर्च करेगी, ताकि प्रदेश के बच्चे गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्राप्त कर सके। उन्होंने कहा कि आज अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की भी अत्यंत आवश्यकता है, जिसे मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने बखूबी समझा और इस क्षेत्र में कार्य भी किया। जल्द ही प्रदेश में सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालित होने लगेंगी। मुख्यमंत्री की यह मंशा है कि प्रदेश के गरीब और किसान के बेटे-बेटी भी इंग्लिश माध्यम स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करें।

डोटासरा ने कहा कि शिक्षा विभाग की सभी समस्याओं को एक-एक कर निस्तारित किया जाएगा, ताकि शिक्षा व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में दान देने वाले भामाशाहों का भी राज्य एवं जिला स्तर पर सम्मान कर यह बताया है कि दान देने वाला बड़ा होता है, उनका सम्मान आवश्यक है।

किया पौधारोपण

समारोह के बाद शिक्षा राज्य मंत्री एवं अन्य अतिथियों ने स्कूल प्रांगण में पौधारोपण किया। डोटासरा ने कहा कि सरकार ने यह निर्णय लिया है कि जिस सरकारी स्कूल में जितने बच्चों के नये एडमिशन होंगे वहां उतने ही पौधे लगाए जाएं, ताकि प्रदेश को हरा-भरा भी कर सकें और बच्चे में कार्यशीलता एवं अपनेपन की भावना भी पैदा हो सके। समारोह में पूर्व विधायक रीटा चौधरी ने गांव में सीएचसी खुलवाने तथा स्कूल में दो नये संकाय खुलवाने की मांग रखी।

इस अवसर पर स्कूल में विकास कार्य करवाने वाले भामाशाह बालचन्द चोरड़िया, विनोद चोरड़िया एवं महेन्द्र गडिया का भी अतिथियों द्वारा समारोह में जनप्रतिनिधि, शिक्षा विभाग के अधिकारी, ग्रामीणजन एवं स्कूली बच्चे उपस्थित थे।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -