- Advertisement -
HomeRajasthan NewsSikar newsअनूठी पहल: सरपंच ने अपने खर्च पर गांव में शुरू की निशुल्क...

अनूठी पहल: सरपंच ने अपने खर्च पर गांव में शुरू की निशुल्क एंबुलेंस सुविधा

- Advertisement -

(sarpanch started free ambulance facility in bawdi in sikar) सीकर/बावड़ी. राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला ब्लॉक की बावड़ी ग्राम पंचायत में आमजन की स्वास्थ्य सुविधा के लिए सरपंच ने अनूठी पहल की है। सरपंच विमला देवी बाजिया ने गांव में ग्रामीण जन सेवा एंबुलेंस सेवा शुरू की है। जिसके लिए एंबुलेंस का पूरा खर्च सरपंच ने खुद उठाया है। यही नहीं 24 घंटे सेवा देने वाली एंबुलेंस की सुविधा ग्रामीणों को आगे भी बिल्कुल निशुल्क मिलेगी। ऑक्सीजन सरीखी सुविधाओं से युक्त एंबुलेंस के लिए अलग से हेल्प लाइन नम्बर भी जारी किए गए हैं। जिस पर संपर्क करते ही एंबुलेंस तुरंत जरुरतमंद के द्वार पर पहुंच जाएगी।
एसडीएम ने किया उद्घाटनग्रामीण जन सेवा एंबुलेंस सेवा का उद्घाटन गुरुवार को राजीव गांधी सेवा केन्द्र के सामने हुआ। जहां पूर्व सरपंच गोपाल सिंह बाजिया की अध्यक्षता में हुए समारोह में मुख्य अतिथि एसडीएम राकेश कुमार व सरपंच की मां धन्नी देवी बाजिया ने हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस सुविधा का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि जेडी हॉस्पिटल रींगस के निदेशक डॉ. आरएस जाखड़, जेडी हॉस्पिटल रींगस के नर्सिंग अधीक्षक मुकेश जाखड़ , रींंगस पुलिस थाना सीआई मदन कड़वासरा, बीडीओ विक्रम सिंह राठौड, आरएसएमडब्ल्यू रींगस के सीओओ एमके योगी व डीके मिश्रा, पूर्व जिला परिषद सदस्य देबूराम वर्मा, रणवीर मील, रणवीर गठाला, उप सरपंच उर्मिला सबल , प्रधानाचार्य सुशीला कुमारी, रामशरण जांगिड़ , कृषि सहायक निदेशक भागीरथमल सबल, कैलाश बाजिया व बीरबल बाजिया सहित कई लोग मौजूद रहे।
प्रेरक कदम, मिले जन सहयोगसमारोह में एसडीएम राकेश कुमार ने सरपंच विमला देवी बाजिया के कार्य की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि बाजिया ने आमजन की सुविधा के लिए गांव में एंबुलेंस सुविधा शुरू कर पुण्य कार्य किया है। जिससे गा्रमीणों को काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के परोपकारी कार्य सभी ग्राम पंचायतों व समाज की ओर से भी होने चाहिए। जिससे समाज के हर वर्ग की समस्या दूर हो।

Advertisement
Advertisement

- Advertisement -
- Advertisement -

Stay Connected

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Must Read

- Advertisement -

Related News

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here