ga('create', "UA-121947415-2", { 'cookieDomain': 'aajkalrajasthan.com','allowLinker': true } ); ga('linker:autoLink', ['aajkalrajasthan.com/amp']);
Advertisement
Categories: Sikar news

राजस्थान में यहां अपने दो पोतों की शादी में दादी ने जो किया, उसको लेकर हर तरफ हो रही चर्चा

Advertisement

नीमकाथाना.
Marriage Done Without Dowry : आपने दहेज के नाम पर बेटियों का घर उजड़ते हुए सुना होगा। मरने जलने या प्रताडऩा की खबरें भी पढ़ी होगी। गांव माकड़ी में एक शादी ऐसी हुई है जो दहेज लोभियों को आईना दिखाती है। जी हां हम बात कर रहे है नीमकाथाना के सिरोही कस्बे की ढाणी तेजावाली के राजस्थान पुलिस ( Rajasthan Police ) में कार्यरत बीरबल यादव की मां नाथी देवी जो अपने दो पौत्र की शादी में दहेज नहीं लेकर बदले में पौत्रवधू को मुंह दिखाई में कार ( Grandmother Gift Car to Grandchildren’s Marriage ) दी है। शादी समारोह में जयपुर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार (अतिरिक्त जिला कलक्टर ) हरफूल सिंह यादव व झालावाड़ एएसपी राजेश, आईएस सुशील यादव,पूर्व सरपंच वीरेन्द्र यादव, कृषि निदेशक जगपाल सिंह चौधरी, पूर्व व्याख्याता देशराज चौधरी,डॉ जेपी यादव आदि मौजूद रहे।
दोनों पोते सक्षम नाथी देवी के बलबीर यादव एक ही बेटा है। जो राजस्थान पुलिस में पाली जिले में तैनात है। वहीं नाथी देवी के दोनों पोते जिनकी मंगलवार को शादी हुई है। जिनमें बड़ा पोता पुष्पेंद्र ग्राम विकास अधिकारी पद पर कार्यरत है। वहीं छोटा पोता विकास आईआईटी खडग़पुर से बी.टेक की पढ़ाई कर रहा है। वहीं इनका तीसरा पोता मनोज एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। परिणय सूत्र में बंधकर आने वाली बड़ी पौधवधू बबलू तृत्तीय श्रेणी शिक्षक के पद पर तैनात है। वहीं छोटी पौत्रवधू रुपेश पढ़ाई कर रही है।इधर, टीके में 1.21 लाख लौटाएलोसल. कस्बे के सिंगरावट गांव में टीके में मिले 1 लाख 21 हजार रुपए लौटाकर लोगों के सामने बिना दहेज के शादी कर समाज में फैली बुराईयों को दूर करने का आह्वान किया। प्रहलाद सिंह ने बताया कि गांव के नाथू सिंह की दो बेटियों अंजू कंवर व पूजा कंवर की शादी ईटावा नागौर निवासी कुलदीप सिंह व कुकनवाली निवासी सुरेन्द्र सिंह के साथ हुई है। विवाह कार्यक्रम के दौरान टीके की रस्म अदायगी के समय दुल्हन पक्ष की ओर दोनो दुल्हों को टीके में 1 लाख 21 हजार रुपए दिए। लेकिन दोनों ने टीके में मिले रुपए लेने से मना कर दिया और समाज के लोगों के सामने ही आह्वान किया की एक पिता अपने कलेजे के टुकड़े को हमें सौंप रहे हैं। उधर, नाथावतपुरा में विक्रम सिंह नाथावत ने अपने पुत्र शैलेन्द्र सिंह के विवाह में मिली दहेज की राशि वापिस लौटा दी। शैलेन्द्र का विवाह सुजानगढ़ के ठाकुर रघुवीर सिंह की पुत्री से हुआ है।

Advertisement
Advertisement
Aajkal Rajasthan

Advertisement

Recent Posts

शादी से एक दिन पहले पानी के टैंकर को लेकर हुई चाकूबाजी में दुल्हा गंभीर घायल

श्रीमाधोपुर/सीकर. राजस्थान के सीकर जिला के श्रीमाधोपुर इलाके के नांगल भीम गांव में पानी के…

5 days ago
Advertisement

अब बेरोजगारों को हर महीने भत्ते के मिलेंगे चार हजार

  सीकर.प्रदेश के बेरोजगारों के लिए राहतभरी खबर है। अगले साल से बेरोजगारों को अब…

5 days ago

रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह का यूपी सरकार पर तंज

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) एक के बाद एक कई सवालों के घेरे…

6 days ago

कोरोना: तीसरी लहर संभावित, तैयारियां अधरझूल !

सीकर. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन आने के बाद केन्द्र के साथ ही प्रदेश सरकार…

6 days ago

रीट आंसर की में बदलाव: बदलेगा मेरिट का गणित, किसी के धकधक, कई दौड़ में शामिल

सीकर. 36 दिन में रीट का परिणाम जारी कर अपनी पीठ थपथपाने वाले राजस्थान माध्यमिक…

6 days ago

बैंक में दूसरे का पट्टा रखकर उठाया 40 लाख का लोन, चीफ मैनेजर सहित दो को पांच वर्ष की सजा

सीकर. फर्जीवाड़े के लिए लोग कुछ भी कर सकते हैं। सहयोग के नाम पर कर्ज…

6 days ago