- Advertisement -
HomeNewsशहर का मुख्य चौराहा ही अतिक्रमण की चपेट में

शहर का मुख्य चौराहा ही अतिक्रमण की चपेट में

- Advertisement -

जिस पर ना तो पालिका की ओर से कोई कार्रवाई की जा रही है और ना ही प्रशासनिक रुप से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। नए बनाए गए कॉम्प्लैक्सों में भी पार्किंग होने के बावजूद मुख्य मार्ग पर ही टाइलें लगाकर अतिक्रमण किया गया है।शहर के मुख्य बस स्टेण्ड पर यातायात का दबाव बढने के बाद पिछले दिनों सभी निजी बसों की आवाजाही बुड़सू चौराहे से शुरु कर दी गई। इसके बाद बुड़सू चौराहे पर ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले लोगों की भीड़ बढ गई साथ ही यहां स्थाई एवं अस्थाई दुकानें भी खुल गई। बसों की आवाजाही होने से यहां टैम्पो व अन्य वाहन भी खड़े होने लगे। ऐसे में यह मार्ग अब अतिक्रमण के कारण सिकुडऩे लगा है। दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर मुख्य मार्ग पर टीन शेड लगाने के साथ ही दुकानों से 10-10 फीट तक सीमेंट के फर्श व टाइलें लगाकर आवाजाही अवरुद्ध कर दी है। एक ओर जहां दुकानदारों ने अतिक्रमण कर लिया है वहीं दूसरी ओर हाल ही बनाए गए कॉम्प्लेक्स मालिकों ने भी पार्किंग की व्यवस्था होने के बाद मुख्य मार्ग पर टाइलें लगाकर सडक़ पर ही पार्किंग शुरु कर दी है।
कॉम्प्लेक्स संचालक बने अतिक्रमी
पालिका के नियमों को ताक में रखकर बनाए गए कॉम्प्लैक्स संचालक भी अतिक्रमण करने में पीछे नहीं है। चौराहे पर पिछले दिनों ही बनाए गए प्रेरणा टॉवर सहित अन्य कॉम्प्लैक्स संचालक सडक़ पर टाइलें लगाकर यहां अवैध तरीके से पार्किंग बना ली है। जिससे मुख्य सडक़ सिकुड़ गया है। जबकि बुड़सू चौराहे पर वर्तमान में 100 फीट से अधिक की रोड है। इसके बावजूद यहां मार्ग महज 40 फीट चौड़ा बचा है।
शाम के समय जाम के हालात
बुड़सू चौराहे पर वाहनों की आवाजाही अधिक होने के साथ ही निजी बसों का ठहराव होने के चलते यहां शाम के समय जाम के हालात बन जाते है। जिससे आम जन को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। गौरतलब है कि यहां बुड़सू रोड़ पर कई निजी चिकित्सालय होने के चलते एंबुलेंस की आवाजाही भी प्रभावित होती है। जिससे मरीज परेशान होते हैं।इनका कहना-निजी बसों की आवाजाही होने के बाद बुड़सू चौराहे पर भार बढा है। अतिक्रमण पर शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी।श्रवणराम चौधरीअधिशासी अधिकारी, कुचामन

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -