- Advertisement -
HomeRajasthan NewsSikar newsशिक्षकों के ट्रांसफर के विरोध में 3 दिन से स्कूल बंद, विद्यार्थियों...

शिक्षकों के ट्रांसफर के विरोध में 3 दिन से स्कूल बंद, विद्यार्थियों व ग्रामीणों ने हाइवे किया जाम

- Advertisement -

सीकर।सीकर जिले के दांतारामगढ़ में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ( Govt Sr. Sec. School Danta ) के विद्यार्थियों और ग्रामीणों ने आज अध्यापकों के ट्रांसफर ( Protest Against Teachers Transfer ) के विरोध में सीकर स्टेट हाइवे ( State Highway Jam ) को जाम कर दिया। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की और विरोध जताया। करीब 2 घंटे तक स्टेट हाइवे जाम होने के कारण आवागमन पूरी तरह बाधित रहा। इसके बाद प्रदर्शकारी स्कूल के ताला लगाकर धरने पर बैठ गए। बता दें कि पिछले तीन दिन से विद्यार्थी और ग्रामीण धरने पर बैठे हुए है जिस कारण पढ़ाई ठप है। उनकी मांग है कि जब तक दोनों अध्यापकों को वापस नहीं लगाया जाएगा तब तक उनका धरना जारी रहेगा। विद्यालय में करीब 900 विद्यार्थी अध्ययनरत है जिसमें 500 विद्यार्थी धरने पर बैठे है। गौरतलब है शिक्षा विभाग ( Education Department ) ने कई शिक्षकों के ट्रांसफर किए थे। जिसके बाद विरोध प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया।
तीन दिन से स्कूल बंदराजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दांता में प्रधानाचार्य केसर सिंह व रसायन अध्यापक अविनाश शर्मा के ट्रांसफर के विरोध में पिछले तीन दिन से स्कूल बंद है। विद्यार्थियों और ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ कर उन्हें वापस लगाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन व नारेबाजी कर रहे है। उन्होंने साफ चेताया है कि प्रधानाचार्य और अध्यापक का ट्रांसफर इस स्कूल में नहीं किया गया तो आंदोलन और भी उग्र किया जाएगा।
अब तक नहीं ली सुधस्कूल के बाहर चल रहे धरना प्रदर्शन के तीन दिन बीत जाने के बाद भी ना ही तो विधायक, उपखंड अधिकारी और ना ही किसी शिक्षा विभाग के अधिकारी ने सुध ली है। ऐसे में विद्यार्थियों की पढ़ाई पूरी तरह से ठप है।
उधर, अजीतगढ़ में भी विरोध
अजीतगढ़ के नजदीकी दिवराला गांव की राजकीय आदर्श सीनियर सैकंडरी स्कूल से शिक्षक रामसिंह, गजानंद शर्मा, रमेश कुमार और कृष्ण कुमार के तबादले के विरोध में छात्र छात्राओं और ग्रामीणों ने आज बालाजी स्टैंड पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। इससे अजीतगढ़ – श्रीमाधोपुर मार्ग पर जाम लग गया। सूचना पर थाना प्रभारी सवाई सिंह ने मौके पर पहुंचकर समझाइश से जाम खुलवाया।

Advertisement
Advertisement

- Advertisement -
- Advertisement -

Stay Connected

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Must Read

- Advertisement -

Related News

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here