- Advertisement -
HomeNews‘भारत बचाओ’ रैली के माध्यम से प्रियंका का मोदी सरकार पर बड़ा...

‘भारत बचाओ’ रैली के माध्यम से प्रियंका का मोदी सरकार पर बड़ा हमला

- Advertisement -

दिल्ली के रामलीला मैदान में आज कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ ‘भारत बचाओ’ रैली हो रही है. नागरिकता कानून के विरोध में, महिलाओं पर हिंसा, अर्थव्यवस्था और दूसरे मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर बड़े हमले के लिए यह रैली आयोजित है.

कांग्रेस पार्टी आर्थिक मंदी, किसान विरोधी नीतियों, महिलाओं के खिलाफ हिंसा, बेरोजगारी और संविधान पर हमले को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ आज दिल्ली के रामलीला मैदान में एक बड़ी रैली कर रही है. इसमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री और कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं. इस रैली में हिस्सा लेने के लिए देश के कोने-कोने से लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता रामलीला मैदान पहुंच रहे हैं. प्रियंका गांधी ने अपने भाषण में मोदी सरकार के खिलाफ करारा हमला बोला.

प्रियंका गांधी ने इसके माध्यम से मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है उन्होंने कहा कि, न्याय हर इंसान का अधिकार है.न्याय की लड़ाई लड़ने से बड़ी कोई भी देशभक्ति नहीं है.आज जिस स्थिति से हमारा देश गुजर रहा है हर ओर अन्याय है.

दिल्ली के रामलीला मैदान में मोदी सरकार के खिलाफ आयोजित कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने जनता को देश का मतलब समझाया. प्रियंका गांधी ने कहा कि यह देश प्रेम और अहिंसा का देश है. यह देश अच्छाई और सच्चाई का सपना है. यह देश लोकतंत्र को शक्ति देने वाला है. हमें इस देश को बचाना है.प्रियंका गांधी ने कहा कि ये देश अनोखे स्वतंत्रता संग्राम से उभरा है. ये देश प्रेम का देश है, अहिंसा का देश है. एक दूसरे का हाथ थामने का है ये देश. उन्होंने कहा कि न्याय हर इंसान का अधिकार है. न्याय की लड़ाई लड़ने से बड़ी कोई भी देशभक्ति नहीं है. आज जिस स्थिति से हमारा देश गुजर रहा है हर ओर अन्याय है.

देश के एक-एक नागरिक से मैं कहना चाहती हूं कि अगर आपको देश प्यारा है तो देश की आवाज बनो. अगर आज हम चुप रहेंगे तो हमारे देखते-देखते हमारा संविधान नष्ट हो जाएगा और हमारे देश का विभाजन शुरू हो जाएगा. एक तरफ आपसे काम छीना जा रहा है और दूसरे तरफ आपसे नौकरी छीनी जा रही है और हर जगह लिखा हुआ मिलता है मोदी है तो मुमकिन है. आज अन्याय के खिलाफ जो नहीं लड़ेगा वह कायर कहलाएगा.

देश के एक-एक नागरिक से मैं कहना चाहती हूं कि अगर आपको देश प्यारा है तो देश की आवाज बनो. अगर आज हम चुप रहेंगे तो हमारे देखते-देखते हमारा संविधान नष्ट हो जाएगा और हमारे देश का विभाजन शुरू हो जाएगा. ये देश अनोखे स्वतंत्रता संग्राम से उभरा. ये देश प्रेम का देश है, अहिंसा का देश है. एक दूसरे का हाथ थामने का है ये देश. आज अगर हम चुप रहे तो देखते ही देखते नष्ट हो जाएगा क्रांतिकारी संविधान.

Advertisement

इसके अलावा पी चिदंबरम ने कहा कि आज भारत की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित है.आज भारत में बेरोजगारी का बोलबाला है. फैक्ट्री बंद हो चुके हैं, वर्कशॉप बंद हो चुके हैं. लोग अपनी नौकरियां गंवा चुके हैं. हर दिन आपको बुरी खबरें मिल रही हैं और कल आपको आज से भी ज्यादा बुरी खबरें मिलेंगी. मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है.6 महीने में मोदी सरकार ने भारत की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है. फिर भी मंत्री पूरी तरह से क्लूलेस हैं.कल वित्त मंत्री ने कहा कि सब कुछ ठीक है, हम दुनिया में शीर्ष पर हैं.केवल एक चीज जो उन्होंने नहीं कही, वह है अच्छे दिन आने वाले हैं.

इसके अलावा सचिन पायलट बोले- सरकार सिर्फ कुछ लोगों का स्वार्थ पूरा कर रहीराजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि आज संदेश रामलीला मैदान से निकलकर पूरे देश में जाना चाहिए. सरकार जो संविधान के खिलाफ काम कर रही है उसके खिलाफ आप सबको एक साथ मिलकर एकजुटता से आगे बढ़ना पड़ेगा. आज ठीक समय था. चुनाव के बाद जनता को उम्मीद थी कि महंगाई कम होगी, रोजगार बढ़ेगा. लेकिन सरकार ने उम्मीदों पर चोट की. सरकार सिर्फ कुछ लोगों का स्वार्थ पूरा कर रही है.

रैली में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हम पूरे देश को संदेश देना चाहते हैं कि बदला नहीं बदलाव जरूरी है. युवा बेरोजगार है, किसान कर्जदार है, गरीब लाचार है. घरेलू उत्पादन का दर गिर रहा है. बैंक घोटालों पर गरीबों का पैसा चंदे के आधार पर वसूला जा रहा है. अगर यह फिल्म का दृश्य है तो उस फिल्म का शीर्षक भी है. उस फिल्म का शीर्षक है सबकुछ ठीक है. किसान को दाम नहीं मिल रहा, नवजवान को रोजगार नहीं मिल रहा. अच्छे दिन आज कच्चे साबित हो चुके हैं. तुम्हारे फाइल में गांव का मौसम गुलाबी है. मगर ये आंकड़े झूठे हैं. ये दावा किताबी है. देश के अन्नदाता पेड़ों से लटक कर सो रहा है. अच्छे दिन के सपने देख बस बेबस होकर राह देख रहा है. अब बदलाव की जरूरत है.

यह भी पढ़े : दिल्ली में कांग्रेस की ‘भारत बचाओ रैली’,मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ हल्ला बोल

Thought of Nation राष्ट्र के विचार
The post ‘भारत बचाओ’ रैली के माध्यम से प्रियंका का मोदी सरकार पर बड़ा हमला appeared first on Thought of Nation.

Advertisement

- Advertisement -
- Advertisement -

Stay Connected

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Must Read

- Advertisement -

Related News

- Advertisement -