- Advertisement -
HomeNewsटीसी को लेकर विवाद बढ़ा तो निकाले दूसरे आदेश

टीसी को लेकर विवाद बढ़ा तो निकाले दूसरे आदेश

- Advertisement -

दौसा. निजी विद्यालयों में टीसी को लेकर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से 7 अगस्त को निकाले गए आदेश का निजी स्कूल संचालकों ने नेहरू गार्डन में बैठक आयोजित कर विरोध किया। इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक ने एक अन्य आदेश जारी कर विद्यालय संचालकों को संतुष्ट किया। हालांकि अभिभावकों के सामने अब भ्रम की स्थिति हो गई है कि सीडीईओ के आदेश मान्य होंगे या डीईओ के।
Dispute over TC in Rajasthan Education Department
 
सीडीईओ ने निजी विद्यालयों को फीस के अभाव में स्थानान्तरण प्रमाण पत्र (टीसी) नहीं रोकने के आदेश दिए थे। साथ ही इस सत्र से फीस लेने के बाद ही प्रवेश सुनिश्चित करने को कहा। इस आदेश से निजी स्कूल संचालकों में नाराजगी हो गई। नेहरू गार्डन में स्कूल शिक्षा परिवार के जिलाध्यक्ष सियाराम सत्तावन के नेतृत्व में बैठक हुई तथा सीडीईओ के आदेश का विरोध किया।
 
 
इस दौरान प्रभुनारायण गुर्जर, इंद्रजीत शर्मा, रवि पालीवाल, सत्यनारायण शर्मा, अनिल कुमार, दयानंद शर्मा, सुरेश राहुवास, जुगल शर्मा सहित कईमौजूद थे। इधर, डीईओ माध्यमिक घनश्याम मीना ने आदेश जारी किए कि संस्था प्रधान टीसी जारी करने से पूर्व ही आरटीई नियम से बकाया शुल्क वसूल कर शुल्क प्राप्ति की रसीद दें। रसीद नहीं देने पर नियमानुसार कार्रवाईकी जाएगी।
 
 
सरकारी स्कूल के पक्षी रेस्टोरेंट को मिली राष्ट्रीय पहचान
लवाण. दौसा जिले के तहसील लवाण के ग्राम शेरसिंह रजवास में राजकीय आर्दश उ”ा माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक लोकेश शर्मा को राष्ट्रीय शिक्षक नवाचार अवार्ड से नवाजा गया। प्रधानाचार्य शिवशंकर प्रजापति ने बताया कि राष्ट्रीय शिक्षा परिषद के 25 वीें स्थापना दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय शिक्षा एवं अनुसंधान परिषद नई दिल्ली के तत्वावधान में राष्ट्रीय शिक्षक नवाचार समारोह में देश के कुल 62 शिक्षकों को सम्मानित किया। जिसमें दौसा जिले के शेरसिह रजवास ग्राम पंचायत के शिक्षक को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा सम्मानित किया गया।
 
 
उन्होंने बताया कि विद्यालय में बर्ड 4 बीकेएच.के.पक्षी स्वरूचि भोज, पक्षी झूला आदि को समाहित करते हुए पक्षी रेस्टोरेंट बनाया गया है। पर्यावरण संरक्षण व शुद्धता होने पर अवार्ड मिला है। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बृजेश शर्मा ने कहा कि ऐसे शिक्षकों ने विद्यालय का ही नाम नहीं, अपितु दौसा जिले का भी नाम रोशन किया है। उपखण्ड अधिकारी दौसा डॉ. गोवर्धन लाल शर्मा ने बताया कि शिक्षक का उद्देश्य मात्र शिक्षा कराना ही नहीं हो, बल्कि विद्यार्थी को समाजिक दायित्व के प्रति जागरूक करना भी जरूरी है।
Dispute over TC in Rajasthan Education Department

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -