- Advertisement -
HomeRajasthan NewsSikar newsराजस्थान में आज भी कई इलाकों में भारी बरसात की संभावना

राजस्थान में आज भी कई इलाकों में भारी बरसात की संभावना

- Advertisement -

सीकर. राजस्थान में मानसूनी गतिविधियां दो दिन फिर कम होने के आसार है। मौसम विभाग के अनुसार 28 से 30 जुलाई के दौरान मानसून द्रोणिका रेखा के हिमालय की तरफ खिसकने से बारिश की गतिविधियो में कमी रहेगी। कुछ इलाकों में ही हल्की से मध्यम बरसात होती रहेगी। इसके बाद बंगाल खाड़ी में बन रहे कम दवाब क्षेत्र के अगले तीन-चार दिन में धीरे-धीरे पश्चिम बंगाल, झारखंड व बिहार से होते हुए पश्चिम दिशा की ओर बढऩे की संभावना है। इस तंत्र के प्रभाव से 30 या 31 जुलाई तक पूर्वी जिलों पर एक बार फिर से बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी। हालांकि इससे पहले स्काईमेट वेदर रिपोर्ट ने बुधवार को भी उतरी पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में भारी बरसात की संभावना जताई गई है।
आज इन संभागों में हो सकती है बरसातमौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार प्रदेश में बुधवार को बरसात की गतिविधियां कम रहेगी। पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर, अजमेर संभाग में कहीं कहीं बरसात होने की संभावना है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग के भी कुछ इलाकों मेें हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है।
उत्तर पूर्वी राजस्थान में भारी बरसातइधर, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को उत्तर पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की व मध्यम के साथ भारी बरसात भी हो सकती है। जबकि बाकी इलाकों में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। रिपोर्ट के अनुसार उत्तर पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पश्चिमी हिमालय, बिहार, पश्चिम बंगाल सिक्किम और गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। जबकि राजस्थान के बाकी हिस्सों मध्य प्रदेश सौराष्ट्र और कच्छ, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ ओडिशा और विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। झारखंड, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर कुछ देर के लिए तेज बारिश संभव है।
खुशनुमा रहा मौसम, पर कंजूसी से बरसे बादलइससे पहले शेखावाटी में बादल मंगलवार को भी कंजूसी से बरसे। अंचल में कई स्थानों पर बादल फुहारों के रूप में ही बरसे। हालांकि पूर्वी हवा चलने से मौसम जरूरी खुशनुमा रहा। तापमान में भी हल्की गिरावट रही। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूतनम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि सीकर में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और चूरू में न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री रहा।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -