- Advertisement -
HomeRajasthan NewsSikar newsसैंपल कम लेने पर घटे कोरोना मरीज

सैंपल कम लेने पर घटे कोरोना मरीज

- Advertisement -

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना जांच के लिए रविवार को लिए गए कम सैंपल के चलते सोमवार को कोरोना का ग्राफ फिर कम हो गया। रविवार को लिए गए 124 सैंपल की रिपोर्ट में 27 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। जिनका सांवली स्थित कोविड सेंटर के अलावा होम आइसोलेशन में उपचार शुरू कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार सोमवार को पूर्व संक्रमित 83 कोरोना मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जिसके बाद जिले में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 8 हजार 191 और स्वस्थ मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हजार 521 पहुंच गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि सोमवार को सीकर शहर में 19, कूदन ब्लाक में 2, लक्ष्मणगढ ब्लाक में 3 व दांता ब्लाक में 3 नए कोरोना पाजिटिव केस मिले हैं। इधर, कोरोना जांच के लिए सोमवार को 453 नए सैम्पल लिए गए हैं। जिनकी जांच प्रक्रियाधीन हैं।
1596 मरीज, 453 सैंपलमुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय चौधरी ने बताया कि जिले में कोरोना के अब 1596 एक्टिव मरीज है। जो उपचाराधीन है। उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से अब तक 1 लाख 11 हजार 483 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। जिनमें से 1 लाख 1 हजार 593 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। जिले में रिकवरी दर 79.61 प्रतिशत हो गई है।
निजी अस्पतालों में कोविड व्यवस्थाओं का लिया जायजा जिला मुख्यालय पर प्राइवेट अस्पतालों द्वारा कोरोना वायरस की रोकथाम के तहत संचालित किए जा रहे कोविड केयर सेंटरों का सोमवार को जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डा निर्मल सिंह ने उपखंड अधिकारी गरिमा लाटा व उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सीपी ओला ने उपखण्ड अधिकारी धोद राजपाल यादव के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्राइवेट अस्पतालों के कोविड केयर सेंटरों में कोविड संक्रमित रोगियों के उपचार संबंधी की गई व्यवस्थाओं व सुविधाओं का जायजा लिया। जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ निर्मल सिंह व उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सीपी ओला ने जयपुर रोड पर मितल हॉस्पिटल एंड रिचर्स सेंटर की ओर से संचालित कोविड केयर सेंटर और सालासर रोड पर संचालित वात्सल्य हॉस्पिटल में संचालित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को लेकर स्टाफ से चर्चा की।

Advertisement
Advertisement

- Advertisement -
- Advertisement -

Stay Connected

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Must Read

- Advertisement -

Related News

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here