- Advertisement -
HomeRajasthan NewsSikar newsबादलों ने बढ़ाया तापमान, अब राजस्थान में बरसात की चेतावनी

बादलों ने बढ़ाया तापमान, अब राजस्थान में बरसात की चेतावनी

- Advertisement -

सीकर. शेखावाटी अंचल में मंगलवार को बादलों ने तापमान को बढ़ा दिया। तापमान में एक रात में 4.4 डिग्री की बढ़त दर्ज हुई है। फतेहपुर के कृषि अनुसंधान केंद्र में सोमवार को जो न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री दर्ज हुआ, वह मंगलवार को चढ़कर 7.9 डिग्री पहुंचा मिला। तापमान में बढ़ोत्तरी की वजह रात से सुबह तक छाए बादल माने जा रहे हैं। हालांकि इससे सर्दी के असर में कमी महसूस नहीं हुई। बल्कि, सर्द हवाओं के बीच सूरज की लुकाछिपी खेल से सर्दी का अहसास ओर बढ़ गया है। इधर मौसम विभाग ने पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता के साथ शेखावाटी सहित प्रदेश के कई इलाकों में 25 नवंबर को बरसात की आशंका भी जताई है। जिससे सर्दी में तेजी के आसार भी बढ़ गए हैं।
धुंध से शुरू हुई सुबह, अलाव जलाकर सर्दी से बचावमंगलवार को भी शेखावाटी की सुबह धुंध में लिपटी आई। ग्रामीण इलाकों में इसका असर ज्यादा रहा। जहां धुंध की वजह से दृश्यता भी प्रभावित हुई। इधर, सर्दी से बचने के लिए लोग मंगलवार को भी देर तक रजाई में दुबके रहे। सुबह जल्दी खुलने वाली चाय की थडिय़ों सहित कई जगह लोग अलाव जलाकर भी सर्दी से बचने का जुगाड़ करते दिखे।
24 नवंबर को सक्रिय होगा पश्चिम विक्षोभ मौसम विभाग ने 24 नवम्बर से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने और पश्चिमी राजस्थान में कई स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है। मौसम विभाग जयपुर के निदेशक आरएस शर्मा के अनुसार वर्तमान परिस्थितियों के अनुसार 24-25 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के आसार है। इसके प्रभाव से पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, नागौर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू तथा आसपास के क्षेत्रों में 24 नवंबर को बादल छाए रहेंगे तथा 25 नवंबर को इन जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। राज्य के अन्य स्थानों पर हल्के बादल व मौसम मुख्यत: शुष्क रहने तथा न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी की संभावना है।

Advertisement
Advertisement

- Advertisement -
- Advertisement -

Stay Connected

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Must Read

- Advertisement -

Related News

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here