- Advertisement -
HomeRajasthan NewsSikar newsकिसान की बेटी का कमाल

किसान की बेटी का कमाल

- Advertisement -

खाटूश्यामजी. पड़ोसी देश नेपाल में आयोजित हुए एशियन गेम्स (सैफ) में भारत की महिला कबड्डी टीम का प्रतिनिधित्व कर रही राजस्थान पुलिस की महिला कांस्टेबल और सीकर जिले के दांतारामगढ तहसील के गनोड़ा गांव के किसान की बेटी ममता कुमारी ढाका को स्वर्ण पदक मिलने पर जिले एवं उसके गांव में खुशी की लहर छाई हुई है। गनोड़ा गांव के दिनेश शर्मा, विनोद कुमार सोनी, नरेन्द्र सिंह ढाका, सरदार सिंह, मोतीलाल जांगिड़, मनोज कुमार लोगों को जैसे ही ममता को स्वण मिलने की सूचना मिली त्यों ही मिठाईयां बांटकर इस खुशी का इजहार किया। इधर राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी ममता को ट्विटर पर बधाई दी है।
मेहनत के दम पर किया मुकाम हासिल
भारतीय कबड्डी टीम में शामिल ममता के पिता महेन्द्र सिंह ढाका किसान है। मां सजना देवी गृहणी है। गांव गनोड़ा में ही अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव पूरी करने के बाद आगे की शिक्षा खाटूश्यामजी में पूरी करने के बाद घर पर ही प्रतिस्पर्धा की तैयारी की। 2015 में राजस्थान पुलिस में जयपुर कमिश्नरेट से सलेक्शन हुआ। प्रशिक्षण आरपीटीसी जोधपुर में पूरा किया। प्रशिक्षण के दौरान ममता सबसे अव्वल प्रशिक्षणार्थी रही जिसकी वजह से इनका चयन डेमो टीम में हुआ।
जम्बूरी में जीती आठ शील्ड
सीकर. भारत स्काउट गाइड राष्टर््ीय मुख्यालय दिल्ली के तत्वावधान में रेन्जरिंग के शताब्दी वर्ष पर खुर्दा, उडीसा में आयोजित राष्ट्रीय स्तरीय प्रथम रोवर/ रेन्जर मिनी जम्बूरी में आयोजित विभिन्न गतिविधियों में प्रदेश का शानदार प्रदर्शन रहा। दल के लौटने पर बुधवार को रेलवे स्टेशन पर स्वागत किया गया। सीओ स्काउट बसंत लाटा ने बताया कि प्रदेश के ७० सदस्यीय दल में सीकर जिले से मोहन लाल सुखाडिया रोवर लीडर, व रोवर स्काउट सुनिल कुमार, विक्रम सैनी, निकी जांगिड, अंकित कुमावत, गुलाब कुमावत, सचिन शर्मा, रेन्जर विभाग से रेन्जर लीडर नन्दिरा परवीन, रेन्जर दुर्गेश नन्दनी, चन्दा कुमावत, कविता दानोदिया, चिकू गढवाल, विनोद कुमारी एवं परमेश्वरी ने भाग लिया। इस दौरान सम्भागीयो ने जगन्नाथ पुरी, पुरी बीच, कोणार्क, कोणार्क समुद्री बीच भुवनेश्वर, आदि का भ्रमण भी किया और उडीसा एवं राजस्थान की कला एवं संस्कृति का आदान प्रदान किया।
भाजपा ने पंचायत चुनाव के लिए प्रभारी लगाए
सीकर. पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा ने तैयारी तेज कर दी है। सीकर जिले की जिम्मेदारी रामकिशोर मीणा व डॉ. दशरथ सिंह शेखावत को दी है। जबकि पूर्व भाजयुमो जिलाध्यक्ष डॉ. कमल सिखवाल को बीकानेर जिले का सह प्रभारी बनाया है। सिखवाल के सह प्रभारी नियुक्त होने पर विभिन्न संगठनों की ओर से स्वागत किया।

Advertisement
Advertisement

- Advertisement -
- Advertisement -

Stay Connected

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Must Read

- Advertisement -

Related News

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here