- Advertisement -
HomeNewsबाबा मेला स्थल के बाद अब भंडारों को भी प्लास्टिक मुक्त बनाने...

बाबा मेला स्थल के बाद अब भंडारों को भी प्लास्टिक मुक्त बनाने की पहल

- Advertisement -

जोधपुर.लोक देवता बाबा रामदेव मेला स्थल मसूरिया में साफ-सफाई के साथ प्लास्टिक का उपयोग नहीं की अपील जारी करने के बाद नगर निगम ने एक कदम और बढ़ाया है। अब शहर में बाबा रामदेव जातरूओं की सेवार्थ लगने वाले पांडाल व भंडारों में भी पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने की अपील की गई है।
महापौर घनश्याम ओझा और नगर निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने सभी भंडारा संचालकों से कहा है कि वह भंडारे में पत्तल का उपयोग करें। स्वयंसेवी संस्थाओं एवं भामाशाहों से प्लास्टिक डिस्पोजल का उपयोग नहीं करें। लाखों श्रद्धालु बाबा रामदेव के गुरु बालीनाथ की समाधि पर दर्शन करने के लिए आते हैं उन श्रद्धालुओं की सेवाओं में शहर में स्वयंसेवी संस्थाएं एवं भामाशाह पलक पावडे बिछा करते हैं और जगह-जगह पर भंडारे का आयोजन करते हैं। उन्होंने कहा कि इन भंडारों में लाखों श्रद्धालु प्रतिदिन प्रसाद ग्रहण करते हैं इस दौरान भंडारे में प्लास्टिक डिस्पोजल का उपयोग करने से भंडारे के आसपास काफी गंदगी पसरी रहती है। साथ ही प्लास्टिक डिस्पोजल परेशानी का कारण भी बनते है। निगम कर्मी समय समय पर आकर इन कचरा पात्रों को खाली करेंगे भंडारा संचालकों की सुविधा के लिए निगम ने एक टोल फ्री नंबर भी उपलब्ध कराया है। महापौर ओझा ने बताया कि नियत्रंण कक्ष में 800 300 2255 पर फोन कर गाड़ी भेजने के लिए सूचना दी जा सकती हैं।निगम करेगी कार्रवाई
महापौर ओझा ने बताया कि मेले के दौरान प्लास्टिक सामग्री एवं डिस्पोजल आइटम का उपयोग करते हुए पाए जाने पर नगर निगम इस बार सख्ती भी बरतेगी। सामग्री जब्त करने की कार्रवाई भी की जा सकती है।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -