- Advertisement -
HomeNewsआखिर अचानक ऐसा कैसे हो गया, क्या है इसके पीछे की असली...

आखिर अचानक ऐसा कैसे हो गया, क्या है इसके पीछे की असली वजह?

- Advertisement -

अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) ने आज एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को पीछे छोड़ एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का रुतबा हासिल कर लिया है मतलब गौतम अडानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हो गए हैं.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को शेयर बाजार में अडानी समूह के स्टॉक्स में शानदार तेजी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में गिरावट के चलते गौतम अडानी एशिया के नंबर वन अमीर हो गए हैं. सऊदी अरामको के साथ डील टूटने के बाद से लगातार तीसरे दिन रिलायंस के शेयर में गिरावट देखी गई.
अडानी समूह के लिस्टेड कंपनियों के शेयर में शानदार उछाल देखा गया है. अडानी पोर्ट्स 4.63 फ़ीसदी की बढ़त के साथ ₹763, अडानी इंटरप्राइजेज 2.0 8 फ़ीसदी की उछाल के साथ 1742.90, इसके अलावा अडानी ट्रांसमिशन 0.36 फ़ीसदी की बढ़त के साथ 19.48 पर बंद हुआ.
आपको बता दें कि शेयर बाजार में अडानी समूह की कुल 6 कंपनियां लिस्टेड है. जिसमें इन तीन कंपनियों के अलावा अडानी ग्रीन, अडानी पावर और अडानी टोटल गैस शामिल है.
इसके अलावा पिछले 1 साल में गौतम अडानी की संपत्ति में 55 बिलीयन डॉलर का इजाफा भी हुआ है. वही मुकेश अंबानी की संपत्ति में केवल 14.3 बिलीयन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. इन दोनों उद्योग पतियों को मौजूदा सरकार का करीबी भी बताया जाता है.
इसके अलावा गौतम अडानी को खास तौर पर प्रधानमंत्री मोदी के काफी नजदीक बताया जाता है ऐसे भी आरोप लगते रहे हैं कि जब से केंद्र में मोदी की सरकार आई है तभी से गौतम अडानी का रुतबा उद्योग जगत में काफी बड़ा है और उनकी संपत्ति में भी तेजी से इजाफा हुआ है. हालांकि इन खबरों में कितनी सच्चाई है कुछ कहा नहीं जा सकता.
The post आखिर अचानक ऐसा कैसे हो गया, क्या है इसके पीछे की असली वजह? appeared first on THOUGHT OF NATION.

Advertisement
Advertisement

- Advertisement -
- Advertisement -

Stay Connected

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Must Read

- Advertisement -

Related News

- Advertisement -