- Advertisement -
HomeNewsइनसे हैं अमिताभ बच्चन का 36 का आंकड़ा, एक के साथ हो...

इनसे हैं अमिताभ बच्चन का 36 का आंकड़ा, एक के साथ हो चुकी है हाथापाई

- Advertisement -

बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए ही बेताब रहते हैं. बिग बी 79 साल के हो गए हैं लेकिन आज भी वह बॉलीवुड में सक्रिय हैं और अपने दर्शकों का इंटरटेन कर रहे हैं.
फ़िल्मी दुनिया में नाम कमाने के साथ-साथ अमिताभ बच्चन का कुछ सुपरस्टार के साथ 36 का आंकड़ा भी रहा है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन्हीं कलाकारों के बारे में जो बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन के दुश्मन माने जाते हैं.
आइए जानते हैं कौन है ये कलाकार
रणधीर कपूर
इन दोनों दिग्गज अभिनेताओं के बीच के रिश्ते तब खराब हुए जब रणधीर कपूर की बेटी और अभिनेत्री करिश्मा कपूर की सगाई अभिषेक बच्चन से हो गई थी. लेकिन दोनों की सगाई बीच में ही टूट गई. ऐसे में अमिताभ और रणधीर ने एक-दूसरे से बात करना बंद कर दिया था. इतना ही नहीं बल्कि ये दोनों कलाकार जब किसी पार्टी या फंक्शन में दिखाई देते हैं तो एक-दूसरे को इग्नोर करते हुए नजर आते हैं.
ऋषि कपूर
जिस तरह अमिताभ बच्चन लाखों दिलों पर राज करते हैं ठीक उसी तरह ही बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर को भी फैंस का खूब प्यार मिला है. लेकिन एक समय पर ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन के बीच दरार आ गई थी. दरअसल, साल 1973 में बेस्ट एक्टर का ‘फिल्म फेयर अवार्ड’ मिलना था जो अभिनेता ऋषि कपूर को फिल्म ‘बॉबी’ के लिए मिल गया था. लेकिन अमिताभ बच्चन को लग रहा था कि यह अवार्ड उन्हें फिल्म ‘जंजीर’ के लिए मिलना चाहिए. लेकिन इसी बीच खुलासा हुआ कि, ऋषि कपूर ने ये अवॉर्ड पैसे देकर खरीदा था. इसके बाद अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर के रिश्ते खराब हो गए थे.
विनोद खन्ना
कहा जाता है कि, अभिनेता विनोद खन्ना और अमिताभ बच्चन के बीच काफी लंबे समय तक विवाद रहा था. दरअसल, अमिताभ और विनोद ने बॉलीवुड में एक साथ ही स्टारडम हासिल किया था. जिस तरह अमिताभ बच्चन की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर छाई रहती थी ठीक उसी तरह विनोद खन्ना भी हर किसी के दिल पर राज करते थे. इतना ही नहीं बल्कि ये कहा जाने लगा था यदि विनोद अपने फ़िल्मी करियर को लेकर सीरियस हो जाए तो वह अमिताभ बच्चन से भी आगे निकल सकते हैं. इसके बाद अमिताभ और विनोद के बीच अलगाव पैदा हो गए थे और दोनों ने कई दिनों तक एक-दूसरे से बात नहीं की थी.
राजेश खन्ना
मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना और अमिताभ के रिश्ते भी अच्छे नहीं थे. कहा जाता है कि एक समय पर अमिताभ और राजेश खन्ना का स्टारडम एक-दूसरे पर भारी पड़ रहा था. इसी बीच इन दोनों कलाकारों ने एक-दूसरे से बात करना बंद कर दिया था.
शत्रुघ्न सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन भी एक समय पर दुश्मन थे. एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि, फिल्म ‘काला-पत्थर’ करने के दौरान उन्हें कभी भी अमिताभ के बगल की कुर्सी बैठने के लिए नहीं दी गई. इतना ही नहीं बल्कि शूटिंग के बाद लोकेशन से जब अभिनेता होटल जाते थे तो उन्होंने कभी भी शत्रुघ्न को कार में बैठने का ऑफर नहीं दिया. ये भी कहा जाता है कि, कुछ कारणों के चलते फिल्म के सेट पर अमिताभ और शत्रुघ्न की झड़प भी हो गई थी.
सलमान खान
जी हां…सुपरस्टार सलमान खान और अमिताभ बच्चन के बीच भी रिश्ते अच्छे नहीं है. दरअसल, सलमान खान ऐश्वर्या राय से शादी करना चाहते थे लेकिन ऐश्वर्या ने सलमान का साथ छोड़ अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक से शादी कर ली. ऐसे में अमिताभ बच्चन और सलमान खान रिश्ते में दरार आ गई और इन दोनों परिवारों के बीच मतभेद शुरू हो गए.
संजय दत्त
सुपरस्टार संजय दत्त का भी अमिताभ बच्चन के साथ विवाद रहा है. रिपोर्ट की माने तो फिल्म ‘खुदा गवाह’ में संजय को एक किरदार निभाने के लिए कहा गया था लेकिन संजय ने इस फिल्म को मना कर दिया. उन्होंने कहा था कि, वह अमिताभ बच्चन की फिल्मों में काम नहीं करेंगे. इसके बाद इन दोनों कलाकारों के बीच विवाद शुरू हो गया था.
The post इनसे हैं अमिताभ बच्चन का 36 का आंकड़ा, एक के साथ हो चुकी है हाथापाई appeared first on THOUGHT OF NATION.

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -