- Advertisement -
HomeNewsकिसान आंदोलन में शामिल होने पर बोले पंजाबी सिंगर हरभजन मान

किसान आंदोलन में शामिल होने पर बोले पंजाबी सिंगर हरभजन मान

- Advertisement -

कृषि कानूनों के खिलाफ लाखों किसान पिछले पांच दिन से दिल्ली की सीमा पर धरने पर बैठे हुए हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री ने कोरोना वायरस महामारी और सर्दी को ध्यान में रखते हुए कहा है, हमने किसान यूनियनों के नेताओं को तीन दिसंबर की बैठक से पहले ही चर्चा के ​लिये आने का न्यौता दिया है.
किसानों के इस आंदोलन को पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री का भरपूर समर्थन मिल रहा है और अब पंजाबी एक्टर और सिंगर हरभजन मान भी इस आंदोलन में हिस्सा लेने जा रहे हैं. हरभजन मान ने ट्वीट के जरिये इस बात की जानकारी दी है.

Off to Delhi to participate in the peaceful protests with our farmers. It’s heartening to see a wide array of the public join & support this cause. Farmers are not just the backbone of our or any nation, but also a part of many of our’s identity #farmerprotest #supportfarmers
— Harbhajan Mann (@harbhajanmann) December 1, 2020

किसान आंदोलन में शामिल होने का ऐलान करते हुए पंजाबी सिंगर हरभजन मान ने अपने ट्वीट में लिखा है, अपने किसानों के साथ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए दिल्ली रवाना हो रहा हूं. जनता के इस आंदोलन को भारी और व्यापक संख्या में जुड़ने और समर्थन मिलने देखने की बेहद खुशी है. किसान न केवल हमारे या किसी भी राष्ट्र की रीढ़ हैं, बल्कि हमारी कई पहचानों का भी हिस्सा हैं.
आपको बता दे कि किसानों का कहना है कि MSP और मंडी के मुद्दे पर उन्हें लिखित गारंटी चाहिए. किसान संगठनों को डर है कि नया कानून जैसे ही जमीन पर उतरेगा, MSP धीरे-धीरे खत्म होने लगेगी. यही कारण है कि MSP हमेशा के लिए बनी रहे, वो इस बात को कानून में शामिल करवाना चाहते हैं.
किसान संगठनों से आज दोपहर तीन बजे केंद्र सरकार बात करेगी. सरकार की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अगुवाई करेंगे. उनके साथ कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत अन्य कुछ मंत्री रह सकते हैं. इनके अलावा कृषि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी जो कानून पर विस्तार से बात करेंगे, वो भी मौजूद रहेंगे.
पंजाब किसान संघर्ष कमेटी के ज्वाइंट सेक्रेटरी सुखविंदर एस. सभ्रान का कहना है कि देश में करीब 500 किसान संगठन आवाज उठा रहे हैं, लेकिन सरकार ने 32 संगठनों को ही बातचीत के लिए बुलाया है. ऐसे में जबतक सभी को नहीं बुलाया जाएगा, हम नहीं जाएंगे. दूसरी ओर भारतीय किसान यूनियन का कहना है कि वो सभी संगठनों से बात करने के बाद ही सरकार के निमंत्रण पर सोचेंगे.
The post किसान आंदोलन में शामिल होने पर बोले पंजाबी सिंगर हरभजन मान appeared first on THOUGHT OF NATION.

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -