- Advertisement -
HomeNewsAajkal Bharat7बेटे 7बेटियों व 49 नाते-पाेतियाें वाले 66 साल के मुख्त्यार का 55...

7बेटे 7बेटियों व 49 नाते-पाेतियाें वाले 66 साल के मुख्त्यार का 55 साल की आमना से निकाह, 95 वर्षीय मां ने दिया आाशीर्वाद

- Advertisement -

आजकल राजस्थान / मेड़ता सिटी (नागौर)।

नागौर जिले के मेड़ता सिटी में एक राेचक शादी देखने को मिली है। शादी में दूल्हे 66 साल के मुख्त्यारस्यां भाटी थे ताे दुल्हन 55 साल की आमना खातून। इन नए-नवेले जाेड़े काे मुख्त्यारस्यां की 95 वर्षीय मां जैतून बाई ने आशीर्वाद प्रदान किया। मुख्त्यारस्यां भाटी के 14 बच्चे और 49 नाते-पोतियां हैं, जबकि मूलत: जयपुर और फिलहाल अजमेर निवासी आमना के एक बेटा है।  ईद के मौके पर हुए इस निकाह के बाद से मुख्त्यारस्यां के घर में खुशी का माहौल है ताे पूरे क्षेत्र में यह चर्चा का विषय भी बना हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मेड़ता शहर के कुंडल सरोवर की पाल पर स्थित साइयों का मोहल्ला निवासी मुख्त्यारस्यां भाटी की पत्नी भूरी बानाे का 8 साल पहले निधन हाे गया था। अजमेर निवासी आमना खातून के पति का भी कई साल पहले देहांत हाे चुका है। मुख्त्यार की 14 संतानाें में 7 बेटे व 7 बेटियां हैं। निकाह में मुख्त्यारस्यां की मां सहित बेटे-बेटी, पोते-पोतियों और दोहिते-दोहितियों के अलावा बड़ी संख्या में राजनीतिक दलाें के प्रतिनिधि और समाजसेवी भी शरीक हुए। मुख्त्यारस्यां भवन निर्माण का काम करते हैं। वे भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा मेड़ता शहर मंडल के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

खुदा के दर पर बनी जोड़ी : अजमेर दरगाह में हुई थी दोनों की मुलाकात

अपनी पहली पत्नी की मौत के बाद मुख्त्यारस्यां गमजदा थे। वे दूसरे हमसफर की तलाश में जुटे थे। बीते दिनों रमजान शुरू हुआ तो उन्होंने अजमेर में दरगाह शरीफ में रहकर रोजे रखने का मानस बनाया। वे रोजों के दौरान दरगाह शरीफ में रहे ताे उनकी मुलाकात अजमेर निवासी आमना खातून से हुई। यहीं से दाेनाें ने जीवनसाथी बनने का फैसला किया। निकाह के दाैरान मेड़ता शहर से वृद्ध मुखत्यार स्यां की बारात निकली और अजमेर में निकाह हुआ।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -