- Advertisement -
HomeRajasthan Newsशिक्षा विभाग 167 ब्लॉकों में अंग्रेजी माध्यम के महात्मा गांधी स्कूल व...

शिक्षा विभाग 167 ब्लॉकों में अंग्रेजी माध्यम के महात्मा गांधी स्कूल व विद्यालयों में कृषि संकाय इसी सत्र में खोलने की तैयारी में

- Advertisement -

आजकलरा / जस्थान जयपुर।

राजस्थान शिक्षा विभाग इसी सत्र में बजट घोषणाओं को लागू करना चाहता है। शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा  ने बजट सत्र में की गयी विभागीय घोषणाओं की पालना किए जाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने राज्य के 167 ब्लॉकों खुलने वाले अंग्रेजी माध्यम के महात्मा गांधी विद्यालयों ( Rajasthan Mahatma Gandhi Schools ), राजकीय विद्यालयों के मूल्यांकन, कृषि विषय के स्थान पर विद्यालयों में कृषि संकाय खोले जाने से संबंधित र्निणयों पर जल्द कार्य करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।मंत्री डोटासरा ने कहा कि राज्य सरकार राजस्थान में शिक्षा का प्रचार-प्रसार निष्पक्षता से चाहती है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस साल शैक्षिक गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए अधिकारी निंरतर प्रयास करें। उन्होंने राजकीय विद्यालयों के भवनों के सुदृढ़ीकरण, निर्माण व मरम्मत के कार्योंं को भी प्राथमिकता में रखते हुए जल्द से जल्द करवाए जाने के निर्देश दिए।
डोटासरा नेे शिक्षक दिवस ( Teachers Day 2019 ) पर सम्मानित किए जाने वाले शिक्षकों की संख्या में वृद्धि के साथ ही इस संबंध में निर्धारित मानदंड तय करने और तत्संबधित र्कायावाही भी आने वाले एक सप्ताह में किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षकों के लिए खोला शाला दर्पण पोर्टल ( Shala Darpan Rajasthan ) को भी अपडेट रखे जाने के साथ विभागीय कार्यों की जानकारियां इसमें डाले जाने की हिदायत अधिकारियों को दी।

शिक्षा मंत्री ने विभागीय हितकारी निधि से प्राप्त अंशदान से विभागीय कार्मिकों के पुत्र पुत्रियों के लिए शिक्षा प्रोत्साहन योजना की चर्चा करते हुए कहा कि इससे अधिकाधिक शिक्षकों के बच्चों को लाभांवित किया जाए।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -