- Advertisement -
HomeRajasthan Newsचुनाव आयोग: पता करेंगे क्यों निकली विविपेट मशीन से एक पर्ची ज्यादा

चुनाव आयोग: पता करेंगे क्यों निकली विविपेट मशीन से एक पर्ची ज्यादा

- Advertisement -

आजकलराजस्थान / चित्तौडग़ढ़.

चुनाव आयोग evm मशीन से वोटिंग को पारदर्शी व निष्पक्ष बताता रहा है पर evm से विविपेट मशीन में एक पर्ची निकलना उनके लिये मुश्किलें खड़ी कर रही है।ऐसे में अब इसकी जांच करने जा रहे हैं।

लोकसभा आम चुनाव 2019 में चित्तौडग़ढ़ लोकसभा क्षेत्र की मतगणना के समय बेगूं विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 118 में मतगणना के समय एक पर्ची अधिक निकलने की जांच के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा गठित टीम मंगलवार को चित्तौडग़ढ़ आएगी। जांच कार्य दोपहर एक बजे जिला कलक्टर कार्यालय में शुरू होगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश कुमार कलाल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा गठित इस इस टीम में राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार एवं आयोग के अवर सचिव मधुसूदन गुप्ता शामिल हैं।

एडीएम कलाल ने बताया कि इस दौरान लोकसभा आम चुनाव में उम्मीदवारी कर चुके सभी अभ्यर्थी भी उपस्थित रहेंगे। गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव में सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार ईवीएम के साथ प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पांच-पांच वीवीपेट मशीनों के पर्चियों की गणना की गई।

इसमें बेगूं विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर ११८ की मतगणना में ईवीएम की तुलना में वीवीपेट मशीन से एक पर्ची अधिक निकली। इसका कारण पता नहीं चल पाने पर निर्वाचन आयोग ने जांच कराने का फैसला किया था।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -