- Advertisement -
HomeRajasthan NewsCrimeसीकर: जिसको लूटा वही लुटेरा,15 लाख नहीं 90 लाख की थी लूट

सीकर: जिसको लूटा वही लुटेरा,15 लाख नहीं 90 लाख की थी लूट

- Advertisement -

आजकलराजस्थान / सीकर

शहर में सनसनी मचा देने वाली लूट की वारदात का पुलिश ने खुलासा कर दिया है। शहर के बजाज रोड स्थित सूर्य मंदिर चौराहे के पास हुई 15 लाख की लूट नहीं बल्कि  90 लाख की निकली। घटना के चार दिन बाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

सीकर एसपी गगनदीप सिंगला ने आज प्रेसवार्ता कर पूरे मामले का खुलासा किया। पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है और लूट के रुपयों को भी बरामद कर लिया।

लूट का मुख्य षडयंत्रकारी भी पीडि़त के साथ बाइक पर पीछे बैठे और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने वाला भवानी इंटरप्राइजेज का मुनीम रवि ही निकला। जिसे पुलिस ने उसके दो साथियों सीकर शहर निवासी शरीफ उर्फ बॉबी और अज्जु उर्फ पहलवान के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि रवि पिछले 8-9 साल से भवानी इंटरप्राइजेज में कलेक्शन का काम करता था और फर्म का विश्वास पात्र बन गया था। उसी ने शरीफ के साथ लूट की योजना बनाई। जिसमें सहयोगी सीकर के ही वसीम और अज्जु उर्फ पहलवान बने।
सबकुछ हुआ प्लानिंग से 

वारदात को बड़ी प्लानिंग से अंजाम दिया गया था। हुआ यूं सोमवार को इसी जगह के पास भवानी इंटरप्राइजेज नाम की फर्म पर काम करना वाला मुनिम रविशंकर अपने स्टाफ के साथी गजानंद के साथ दोपहर को 2.40 पर उधारी की उगाही के करीब 15 लाख रुपए जो खुलासे के बाद 90 लाख निकली लेकर बाइक से फर्म पर वापस लौट रहे थे तो चौराहे के पास पीछे से बाइक पर आए लूटेरे ने इनकी बाइक को पहले तो टक्कर मारी। इसके बाद जब दोनों कार्मिक बाइक से नीचे गिर गए तो वहां पहले से मौजूद एक लूटेरे ने गजानंद को दबोच लिया। जो कि, बैग में रुपए लेकर बाइक के पीछे बैठा था। शरीर से हष्ट-पुष्ट इस लूटेरे ने इस कार्मिक को गोद में ऊपर उठा लिया और पास स्थित नाले में पटकने के बाद उसके हाथों से रुपयों भरा बैग छीनकर पहले से बाइक स्टार्ट कर खड़े अपने दूसरे साथी के पीछे बैठकर फुर्र हो गया।

सीसीटीवी में कैद हुआ लूूूट की पुुुरी घटना

शहर में दिनदहाड़े हुई लूटी की यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना के बाद मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र शर्मा व सीओ सीटी सौरभ तिवाड़ी व शहर कोतवाली श्रीचंद सिंह पहुंचे। आरोपियों को पकडऩे के लिए नाकाबंदी करवाई। रुपयों से भरा बैग छीनकर दोनों आरोपी ईदगाह चौक की तरफ भाग निकले। हालांकि पूरा घटनाक्रम सीसीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। बाइक पर नंबर नहीं दिखाई दे रहे थे। लेकिन, आरोपियों के हुलिए नजर आ रहे थे।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -