- Advertisement -
HomeRajasthan Newsबाड़मेर रामकथा हादसा: जसोल में सैकड़ों लोगों की जान बचाने के साहसिक...

बाड़मेर रामकथा हादसा: जसोल में सैकड़ों लोगों की जान बचाने के साहसिक कार्य पर दो पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया

- Advertisement -

आजकल राजस्थान / बाड़मेर

जसोल में रामकथा  के दौरान अंधड़ से डोम गिरने के बाद फैले करंट को रोकने के लिए जनरेटर की केबल को तोड़कर सैकड़ों लोगों की जान बचाने के साहसिक कार्य पर दो  जांबाज पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

कलक्ट्रेट कांफ्रेस हाल में मंगलवार को जिले की प्रभारी सचिव डॉ. वीणा प्रधान, जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता, पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डूडी ने पुलिसकर्मी दौलाराम एवं गोमाराम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

आपको बता दें कि इन पुलिस कर्मियों ने रविवार को जसोल में रामकथा के दौरान अंधड़ के कारण डोम गिरने पर जनरेटर से जुड़ी केबल को तोड़कर करंट के प्रवाह को रोका था।
रविवार को तेज अंधड़ ने बालोतरा के जसोल कस्बे में कोहराम मचाया और हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई वहीं 45 लोग घायल हो गए थे।
दरसअल, जसोल में श्री राम कथा का आयोजन हो रहा था और बारिश होने के चलते कथा का पांडाल भीग गया और तेज अंधड़ से पांडाल गिर गया जिसमें सैकड़ों लोग दब गए वहीं पांडाल में लगे विद्युत प्रवाहित तार पांडाल के साथ ही गिर पड़े और पांडाल भीगे होने की वजह से पूरे पांडाल में करंट फैल गया और बड़ा हादसा सामने आया।

इस हादसे के दौरान जसोल पुलिस चौकी के कॉन्सटेबल दौलाराम व गोमाराम ने लोगों को बचाने के लिए पांडाल की तरफ भागे और पांडाल से उन्हें भी करंट का झटका लगा। इस दौरान दोनों पुलिसकर्मियों ने विद्युत सप्लाई देने वाले जनरेटर के तार अपने हाथों से खींचकर विच्छेद कर दिए और जिससे सैकड़ों लोगों की जान बच गई।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -