- Advertisement -
HomeRajasthan NewsCrimeसीकर: प्रेमी के घर से लड़की ले जाने के लिए 5 गांवों...

सीकर: प्रेमी के घर से लड़की ले जाने के लिए 5 गांवों के लोगों ने मचाया बवाल

- Advertisement -

आजकल राजस्थान / सीकर।

राजस्थान के सीकर जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है। जिसमें एक प्रेमिका के लिए पांच गांवों में बवाल मच गया कि नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। मामला सीकर जिले के चला गांव का है जहां परिजन युवती को लेने पांच गांव के ग्रामीणों के साथ पहुंचे और झगड़ा शुरू कर दिया। कुछ देर में ही झगड़ा हाथापाई में तब्दील हो गया। दरअसल, बासड़ी खुर्द के लुहार जाति के वकील नामक युवक का मेहड़ शाहपुरा की लडक़ी मुकेशी से कई सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक ने 6 जून को मौका देखकर मेहड़ से लडक़ी को भगाकर यहां अपने गांव बासड़ी खुर्द ले आया। लडक़ी के परिजनों को जब इस बात का पता चला तो वे अपने साथ पांच गांवों के लुहारों को साथ लेकर अपनी लडक़ी लेने बासड़ी खुर्द चले आए जिस पर लडक़े के परिजनों से बहस हो गई और मामला झगड़े तक पहुंच गया।  इन गांवों से आये लुहारों ने प्रेमी युगल को लेकर जमकर बवाल मचाया। इससे स्थानीय ग्रामीण सकते में आ गए।

स्थानीय ग्रामीणों ने सैकड़ों लुहार जाति के लोगों के बीच से प्रेमी युगल को निकाल महफूज जगह ठहराया। ग्रामीणों ने लुहारों को शांतिपूर्ण तरीके से मामले को निपटाने के लिए कहा, मगर लुहार जाति के लोग नहीं माने तथा एक बारगी तो ग्रामीणों और लुहारों में तनातनी का माहौल हो गया। बाद में ग्रामीणों ने नीमकाथाना सदरथाना पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस प्रेमी युगल को थाने ले गई और समझाइश कर छोड़ दिया।
लड़की प्रेमी के साथ रहना चाहती है 

इधर, मौके पर लडक़ी मुकेशी का कहना है कि वह बालिग है और लडक़े साथ ही रहना चाहती है। पुलिस के छोडऩे के बाद भी लुहारों में देर शाम तक भी प्रेमी युगल को लेकर बहसबाजी होती रही।

लोहारों की आपसी बातचीत में सामने आया कि लडक़ा पहले से ही शादी शुदा है। जब लडक़े शादी शुदा होने की बात सामने आयी तो लडक़ी के परिजनों में खासा उबाल आ गया और कहा की हम किसी भी सुरत में हमारी लडक़ी को नहीं छोड़ेंगे तथा उन्होंने वहीं अपना डेरा डाल दिया।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -