- Advertisement -
HomeRajasthan Newsसीकर-जयपुर रेलवे ट्रैक पर दौड़ेगी 6 ट्रेनें, देखिए पूरा टाइम टेबल

सीकर-जयपुर रेलवे ट्रैक पर दौड़ेगी 6 ट्रेनें, देखिए पूरा टाइम टेबल

- Advertisement -

आजकल राजस्थान / सीकर,

शेखावाटी के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब सीकर-रींगस-ढहर का बालाजी-जयपुर ट्रेक पर नियमित ट्रेन  चलने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। रेलवे ने इस ट्रेक पर छह ट्रेन चलाने के प्रस्ताव को अंतिम रूप देने के साथ समय सारणी भी तय कर ली है। डीआरएम ( DRM ) की स्वीकृति के बाद यह प्रस्ताव अब सीपीटीएम के पास है। रेलवे ने यह प्रस्ताव यात्री भार व सभी बिंदुओं को देखते हुए तैयार किया है। ऐसे में हमारे जनप्रतिनिधियों की जरा सी जागरूकता लोगों को रेल सेवा का फायदा दिला सकती है।

क्योंकि सीकर-रींगस ट्रेक के लिए तैयार किया गया प्रस्ताव भी इसी तरह तीन माह तक सीपीटीएम कार्यालय में दबा रह गया था। बाद में जनता के आंदोलन शुरू करने पर सीकर तक आने वाली ट्रेनों को रींगस तक बढ़ाया गया।फुलेरा से जुड़ेगा जयपुर सीकर-जयपुर ट्रेक अभी तक ढहर का बालाजी तक ही तैयार हुआ है। जयपुर जक्शन को जोडऩे के लिए इंटरलोकिंग का कार्य चल रहा है। यह कार्य भी इसी माह पूरा होने की उम्मीद है।

लेकिन रेलवे के प्रस्ताव को देखे तो जयपुर जक्शन से फुलेरा-रींगस होते हुए ट्रेन चलाई जाएगी। इसके अलावा सीकर से अजमेर के लिए भी प्रतिदिन स्पेशल ट्रेन शुरू की जा रही है।
इस प्रकार है ट्रेनों के प्रस्ताव

रेलवे के प्रस्ताव के अनुसार अजमेर-सीकर प्रतिदिन चलने वाली ट्रेन 2:40 बजे अजेकर से रवाना होकर 9:05 बजे सीकर पहुंचेगी। सीकर से 1:00 बजे रवाना होकर 18:50 बजे अजमेर पहुंचेगी। इसके अलावा जयपुर-ढहर का बालाजी स्पेशल ट्रेन भी प्रतिदिन चलाई जाएगी। यह ट्रेन जयपुर से शुरू होकर फुलेरा होते हुए ढहर का बालाजी पहुंचेगी। इसके अलावा सीकर-ढहर का बालाजी तक प्रतिदिन दो ट्रेन चलाई जाएगी। एक ट्रेन सुबह 10:05 पर रवाना होकर 12:55 बजे ढहर का बालाजी पहुंचेगी। दूसरी ट्रेन 14:15 बजे रवाना होकर 17:10 बजे ढहर का बालाजी पहुंचेगी।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -