- Advertisement -
HomeNewsशिवराज और उनकी पत्नी साधना सिंह दोनों हुए ट्रोल

शिवराज और उनकी पत्नी साधना सिंह दोनों हुए ट्रोल

- Advertisement -

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह पर कविता चोरी करने का आरोप लगा है. मुख्यमंत्री ने उसे साधना सिंह की ‘कविता’ बताकर सोशल मीडिया पर साझा किया था. कविता चुराने और यह उसकी अपनी होने की दावा करने वाली भूमिका बिरथरे ने सीधे सीएम से सवाल करते हुए कहा है, भाँजी हूँ आपकी, मेरी कविता चुराकर आपको क्या मिलेगा?
सीएम शिवराज और उनकी पत्नी से जुड़ा पूरा मामला बेहद दिलचस्प है. सीएम ने 22 नवंबर को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर की थी. भूमिका का आरोप है कि साधना सिंह ने इस कविता को कट-पेस्ट भर किया है. कविता को अपने नाम से कट-पेस्ट करने के पहले ‘डैडी’ शब्द को ‘बाबूजी’ करने की जहमत भर की गई है. मुख्यमंत्री जी ने कविता को शेयर करते हुए साधना सिंह की लिखी कविता बता दिया है.

बाबू जी बहुत सरल, सहज और विनम्र थे। मैंने इतने वर्षों में उनके चेहरे पर कभी गुस्सा नहीं देखा।
आज बाबू जी प्रत्यक्ष भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन वे सदैव हमारे प्रेरणा के स्रोत रहेंगे। वे साधना और शिव की शक्ति रहेंगे और उनका आशीर्वाद और स्नेह सदैव परिवार पर बना रहेगा।
— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) November 22, 2020

इस पोस्ट में सीएम ने कहा था, मेरी धर्मपत्नी ने स्वर्गीय बाबूजी (साधना सिंह के पिता घनश्याम दास मसानी) के पुण्य स्मरण और जीवटता को कुछ पंक्तियों में पिरोया है- इस संक्षिप्त भूमिका के बाद सीएम ने पूरी कविता पोस्ट कर दी थी. भूमिका ने दावा किया है, जिस कविता को साधना सिंह का बताया गया है, वह उसकी (भूमिका की) अपनी है. इस कविता को अपने डैडी की याद में उसने 21 नवंबर को सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया था.

The poem is written by me… not by ur beloved wife @aajtak @ChouhanShivraj @Republic_Bharat @smritiirani @ndtv @INCIndia @narendramodi @manishbpl1 @KKMishraINC @OfficeOfKNath #copyright https://t.co/yvfHxb238B
— Bhumika (@bhumikabirthare) December 1, 2020

भूमिका ने लिखा है, वह अपने पिता को डैडी कहा करती थीं. सोशल मीडिया पर इसे कुछ लोग बाबूजी, बाऊजी और पापा सरीखे के शब्दों से शेयर कर रहे हैं. भूमिका यहीं नहीं रुकीं शब्दों में हेरफेर पर तीखा ऐतराज़ जताते हुए उन्होंने यह भी कहा है, कविता के शब्द बेहद व्यक्तिगत हैं. इससे उनकी भावनाएँ जुड़ी हुई हैं. इसे तोड़-मरोड़कर कविता के साथ अन्याय न करें.

Kindly give the credit to me sir @ChouhanShivraj . The poem is written by me .And its title is “Daddy “..not baauji Don’t do injustice to my feelings for my father @PMOIndia @OfficeOfKNath @CMMadhyaPradesh @narendramodi @aajtak @DainikBhaskar @AmitShah https://t.co/RH00Akxdxw
— Bhumika (@bhumikabirthare) December 1, 2020

भूमिका के दावे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह की ओर से किसी तरह की प्रतिक्रिया या सफ़ाई अभी तक सामने नहीं आयी है. मुख्यमंत्री या सरकार से जुड़े मामलों में बयानबाज़ी करने वाले बीजेपी संगठन और सरकार में बैठे लोग भी किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने के लिए सामने नहीं आये हैं.
कांग्रेस ने ली शिवराज सिंह -साधना की चुटकी
मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री को जमकर आड़े हाथों लिया है. अरुण यादव ने कहा है, नाम बदलने में बीजेपी माहिर है, यह बात एक बार फिर उजागर हो गई है. पहले कांग्रेस की योजनाओं के नाम बदलते थे, फिर शहरों के नाम बदलने लगे. और अब तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी दूसरों की लिखी हुई कविताओं को भी अपनी धर्मपत्नी के नाम लिखी कविता बताने लगे हैं.

भाजपा नाम बदलने में माहिर है यह बात एक बार फिर उजागर हो गई,पहले कांग्रेस की योजनाओं के नाम बदलते थे, फिर शहरों के नाम बदलने लगे और अब तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी दूसरों की लिखी हुई कविताओं को भी अपनी धर्मपत्नी की लिखी हुई कविता बताने लगे है ।वाह शिवराज जी वाह ।#शर्मराज pic.twitter.com/iTB0aEnTIc
— Arun Yadav (@MPArunYadav) November 30, 2020

यादव ने ट्वीट के आख़िर में कहा है, ‘वाह शिवराज जी वाह. शर्मराज!’ अरुण यादव के अलावा भी कांग्रेस के कई नेताओं ने सीएम और उनकी पत्नी को आड़े हाथों लिया है. सोशल मीडिया पर भी लोग दोनों को ट्रोल कर रहे हैं. बता दे कि मुख्यमंत्री चौहान के ससुर घनश्यामदास मसानी का निधन 18 नवंबर को हो गया था. वह 88 साल के थे. बीमारी के चलते भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे. उस समय सीएम अपनी पत्नी और दोनों बेटों के साथ तिरुपति बालाजी के दर्शन के लिए गए थे. ख़बर मिलते ही शिवराज अपनी यात्रा बीच में छोड़कर लौट आए थे.
The post शिवराज और उनकी पत्नी साधना सिंह दोनों हुए ट्रोल appeared first on THOUGHT OF NATION.

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -