- Advertisement -
HomeRajasthan Newsशराब पीकर गाड़ी चलाने वाले व एक्सीडेंट करने वाले चालकों का होगा...

शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले व एक्सीडेंट करने वाले चालकों का होगा लाइसेंस निरस्त, खाचरियावास ने की घोषणा

- Advertisement -

आजकल राजस्थान / जयपुर।

सड़क हादसे करने वाले वाहन चालक का अब लाइसेंस रद्द होगा। ऐसे चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो, इसके लिए नियमों में संशोधन भी किया जाएगा। साथ ही शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी, उनके भी लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास  ने विधानसभा में यह जानकारी दी।

राजधानी जयपुर की सड़कों पर लगातार बढ़ती दुर्घटनाएं, वाहन चालकों की बेलगाम होने का मामला उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने यह मामला पुरजोर तरीके से उठाया तो अन्य विधायकों ने भी साथ नजर आए। इसके बाद खाचरियावास ने माना कि राज्य में सड़क दुर्घटनाएं बढऩा चिंताजनक है। ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है, जो सरकार को आवश्यक सुधार कार्य करने की राय देगी। इसके अलावा एमएनएआईटी के बच्चों की एक टीम ने स्टडी शुरू की है। यह टीम जेएलएन मार्ग की यातायात व्यवस्था, सड़क सुधार व अन्य कार्यों को देख रही है। इस आधार पर भी सुधार किए जाएंगे। वहीं, लोगों को जागरुक करने के लिए हर ग्राम स्तर पर वॉलियंटर बनाए जा रहे हैं। लोगों को हेलमेट भी वितरित करेंगे।

विधानसभा में शून्यकाल में उपनेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने ऐसी घटनाओं का उल्लेख किया और उसके जरिए परेशान करने वाली मौजूदा स्थितियों के बारे में बताया। राठौड़ ने एक दिन पहले टोंक रोड पर नारायणसिंह र्सिकल और सेन्ट्रल पार्क के प्वांट के बीच एक वाहन चालक द्वारा एक पुलिसकर्मी पर गाड़ी चढ़ाने का मामले को भी उठाया। कहा कि- ऐसे रईसजादे वाहन चालकों को खिलाफ सख्त कार्रवाई और लाइसेंस रद्द हो। राठौड़ ने जेडीए सर्किल चौराहे को खूनी चौराहा तक बता दिया।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -