- Advertisement -
HomeRajasthan Newsमौसम विभाग की चेतावनी: राजस्थान में अगले 48 घंटे में फिर बिगड़ेगा...

मौसम विभाग की चेतावनी: राजस्थान में अगले 48 घंटे में फिर बिगड़ेगा ‘मौसम

- Advertisement -

आजकल राजस्थान / जयपुर।


राजस्थान में अगले तीन दिन मौसम का मिजाज फिर खराब होने का अंदेशा है। मौसम विभाग  की ओर से चेतावनी जाारी करके कहा है कि  अनुसार प्रदेश के पूर्वी और पश्चिम के जिलों में भीषण गर्मी के दौर रहने के बाद आगामी 48 घंटे में तेज रफ्तार से धूलभरी हवाएं चलने की संभावना है। साथ ही कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी भी होने का अनुमान है।



प्रदेश में बीते 24 घंटे में प्रदेश के अधिकांश जिलों में दिन और रात के तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है वहीं छितराए बादलों की आवाजाही के बाद भी मौसम के मिजाज में गर्मी बनी हुई है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन पूर्वी राजस्थान के अलवर,झुंझुनू,टोंक,कोटा,बूंदी, भरतपुर, चित्तौड़गढ़, सिरोही,करौली, झालावाड़ और बारां में वहीं पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर,जैसलमेर, जोधपुर, चूरूद्व बीकानेर, जालौर, पाली, श्रीगंगानगर और नागौर में 40 से 50 किलोमीटर की गति से तेज धूलभरी हवाएं चलने और मेघगर्जन के साथ कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने का अलर्ट जारी किया है।



राजधानी जयपुर में बीती रात गर्मी के तेवर तीखे रहे हैं। हालांकि सुबह शाम में शहर में पूर्वी हवाएं चलने पर फिलहाल पारे की की बढ़ोतरी नहीं रही है लेकिन दिन में धूप की तीखी चुभन से जनजीवन प्रभावित होने लगा है। दिन में गर्मी के तीखे तेवरों के चलते शहर की सड़कों पर लोगों की आवाजाही अन्य दिनों की तुलना में कम होने लगी है। वहीं, शाम होते ही मौसम में थोड़ा बदलाव देखा गया।



- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -