- Advertisement -
HomeRajasthan NewsCrimeमहिला ने की वृद्धावस्था पेंशन के रुपयों के लिए वृद्धा की हत्या

महिला ने की वृद्धावस्था पेंशन के रुपयों के लिए वृद्धा की हत्या

- Advertisement -

आजकलराजस्थान / जमवारामगढ़

खरकड़ा ग्राम पंचायत मुख्यालय स्थित गोट की पट्टी पालड़ी गांव में महिला द्वारा वृृद्धा की हत्या करने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। जहां से मजिस्ट्रेट ने आरोपी दम्पती को एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।
प्रााप्त जानकारी अनुसार खरकडा ग्राम पंचायत के पालड़ी कलां गांव में वृद्धा नानगीदेवी मीना 29 जुलाई से घर से गायब थी। हत्या के आरोप में महिला नीरू कुम्हार को गिरफ्तार किया गया है।आरोपी की वृद्धा के शव के टुकड़े-टुकड़े कर घर के पास स्थित पहाड़ी पर फेंक कर ठिकाने लगाने की योजना थी। ताकी हत्या के बारे में किसी को भी पता नहीं चले। जिस पर आरोपी ने पैर काटकर चांदी के कडे निकाल लिए। लेकिन बाद में शव के टुकड़े करने की हिम्मत नहीं हुई। ऐसे में दूसरे दिन आरोपी महिला ने शव वाले  कमरे के ताला लगाकर बच्चों सहित जयपुर स्थित पीहर चली गई।
वृद्धा के चार बेटे है। जिनमें से दो बेटों का निधन हो चुका था। मां गांव में ही अपने दो बेटों गोपाल व श्रीनारायण के पास रहती थी। श्रीनारायणा मां के लापता होने पर गांव में ही रहने वाले मांगीलाल के घर के बाहर चबूतरे पर मां के लापता होने की बात कर रहे थे कि श्री नारायण को अजीब सी बदबू आई। बदबू का कारण पता लगाने के लिए दो तीन जने मकान के पीछे गए तो नाले से खून बाहर निकला हुआ था। इसके बाद शक होने पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने कमरा खोला तो नानगी का कटा शव पड़ा था।

पुलिस ने हत्या के आरोप में नीरू कुम्हार को सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। जिसे मंगलवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से आरोपी को एक दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया। पुलिस को आरोपी से हथियार व चांदी के कडे बरामद नहीं हुए है।
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि मृतका ने वृद्धावस्था पेंशन योजना (OAP) के पैसे आरोपी दम्पती को दे रखे थे। जिन पैसों को वृद्धा रोज मांगने आती थी जिससे आरोपी महिला ने गुस्से में आकर 29 जून दोपहर में लकड़ी के डंडे से मारकर हत्या कर दी।

पुलिस का कहना है

आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ जारी है।रामचंद्र चौधरी, वृत्ताधिकारी,जमवारामगढ़

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -