- Advertisement -
HomeNewsAajkal Bharatअगर मुँह में गुटखा तो अस्पताल में नहीं बनेगी पर्ची---

अगर मुँह में गुटखा तो अस्पताल में नहीं बनेगी पर्ची—

- Advertisement -

आजकल राजस्थान / न्यूज

एमबी अस्पताल की ओपीडी में राेगियाें के लिए पर्ची बनाने वाली महिला कम्पयूटर ओपरेटर का तम्बाकू मुक्त अस्पताल परिसर बनाने के लिए अनाेखा तरीका चर्चा का विषय बन गया है। साेमवार काे ओपीडी में विभाग की महिला कम्पयूटर ओपरेटर सेजन जैन ने एक राेगी के परिजन के मुंह में गुटखा हाेने के कारण उसकी पर्ची बनाने से इनकार कर दिया। जबतक वह गुटखा परिसर के बाहर थूककर नहीं आया, तबतक सेजल ने उसकी पर्ची नहीं बनाई।

सेजल के इस अनाेखे कारनामे काे वहां माैजूद कई लाेगाें ने साेशल मीडिया पर शेयर किया। उनकी इस पहल की पूरे शहर में सरहाना भी हो रही है।

मैं जब भी गुटखा खाने वालों को देखती हूं तो रोकती हूं : जैन

इस बारे में पूछे जाने पर सेजल ने बताया कि साेमवार सुबह जब वो पर्ची बना रही थी ताे राेगी का एक परिजन मुंह में गुटखा भरे पर्ची बनाने आया। एमबी परिसर में गुटखा या तम्बाकू का सेवन निषेध है। ऐसे में उसे मना किया और जबतक वह गुटखा थूककर नहीं आया तबतक पर्ची नहीं बनाई। सेजल बताती हैं कि तम्बाकू स्वास्थय के लिए हानिकार है। ऐसे में जब भी ऐसे लाेग आते हैं ताे इसी तरह वे लाेगाें काे गुटखे से दूर करने का काम करती हैं। सेजल जैन

एमबी अधीक्षक ने भी सेजल की पहल को सराहा इसे लेकर एमबी अस्पताल के अधीक्षक डाॅ. लाखन पाेसवाल ने बताया कि अारएनटी परिसर तम्बाकू निषेध है, ऐसे में कर्मचारी ने जाे किया वाे सही किया। लाेगाें काे जागरूक हाेना चाहिए। तम्बाकू खाने वाले लोग कम से कम अस्पताल परिसर में तो इसे खाकर न आएं। इससे आस-पास गंदगी तो होती ही है, खाने वाले के साथ उनके मरीजों पर भी असर पड़ता है।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -