- Advertisement -
HomeRajasthan Newsसीकर: गोवटी में एनीकट टूटने से बहे किशोर का शव 55 घंटे...

सीकर: गोवटी में एनीकट टूटने से बहे किशोर का शव 55 घंटे बाद मिला, बारिश के बीच SDRF जुटी रेस्क्यू में

- Advertisement -

आजकल राजस्थान / सीकर

प्रदेश में बारिश का दौर जारी है।सीकर के पलसाना गोवटी में एनीकट टूटने से नाले में बहे किशोर का शव  शनिवार को पानी में तैरता मिला। 55 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद एसडीआरएफ टीम व स्थानीय प्रशासन किशोर के शव को खोज पाए। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए खाटूश्यामजी सीएचसी ले जाया गया है। गौरतलब है कि गुरुवार को लगातार हो रही बारिश के चलते पानी का स्तर बढ़ जाने से एनीकट  टूट गया। जिस कारण पानी के तजे बहाव में गुर्जरों की ढाणी निवासी 16 वर्षीय दिनेश गुर्जर बह गया था। ग्रामीणों की सूचना पर प्रशासन मौके पर पहुंचा और किशोरी की काफी तलाश की।इसके बाद में जयपुर से आई एसडीआरएफ टीम ने मोर्चा संभाला। लेकिन शुक्रवार सुबह फिर से तेज बरसात  होने से एनीकट में पानी की स्तर बढऩे से नाले में भी पानी का बहाव बढ़ गया। बाद में जिस नाले से पानी बहकर आ रहा था उसका बहाव परिवर्तित किया गया। इसके बाद चार जेसीबी लगाकर नाले में मिट्टी खुदाई का कार्य शुरू किया गया। शनिवार को शाम को 55 घंटे बाद किशोर का शव पानी में तैरता मिला।

आपको बता दें कि सीकर में लगातार हो रही तेज बारिश से नदी नाले उफान पर है। सीकर जिले में अब तक पांच लोग अपनी जान गंवा चुके है। मौसम विभाग ने सीकर, चूरू, झुंझुनूं में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है।

सीकर के अजीतगढ़ में हरिपुरा के जोहड़े में डुबे युवक का शव 14 घंटे बाद मिला। युवक की तलाश में एसडीआरएफ की टीम जुटी हुई थी। मृतक युवक हजारी लाल मीणा के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

बारिश का दौर अभी जारी है।मौसम विभाग ने अभी 2दिन और बरसात की आशंका जताई है।सभी प्रशासकीय अमले को  हिदायत दी गई है कि कहीं भी कोई घटना हो उसकी सूचना तुरंत उपलब्ध करवाई जाए।विद्यालय के संस्था प्रधानों को विशेष सावधानी बरतने व जरूरत हो तो अपने स्तर पर ही स्कूल की छुट्टी करने के लिए कहा है।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -