- Advertisement -
HomeNewsPoliticsशाहपुरा: नगरपालिका के वार्ड संख्या 12 के उपचुनाव में कांग्रेस की तीजा...

शाहपुरा: नगरपालिका के वार्ड संख्या 12 के उपचुनाव में कांग्रेस की तीजा देवी 71 मतों से जीती

- Advertisement -

Aajkal Rajasthan / शाहपुरा।
शाहपुरा नगरपालिका के वार्ड संख्या 12 में हुए पार्षद के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी तीजा देवी धोबी ने जीत का दर्ज की। कांग्रेस प्रत्याशी तीजा देवी ने 453 मत हासिल कर भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा को 71 मतों से पराजित कर चुनाव जीता। भाजपा प्रत्याशी को 382 वोट मिले।कोग्रेस प्रत्याशी की जीत से कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों में खुशी लहर दौड़ गई। जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया।

उल्लेखनीय है कि शाहपुरा नगरपालिका के वार्ड संख्या 12 में पार्षद के रिक्त पद पर उपचुनाव के लिए 10 जून को कस्बे के राजकीय महिला महाविद्यालय मतदान केन्द्र पर मतदान हुआ था। इसके बाद बुधवार सुबह करीब ९ बजे शाहपुरा के उपखण्ड कार्यालय में मतगणना शुरू हुई।

एकमात्र ईवीएम होने से मतगणना में करीब 15 मिनट का समय लगा और परिणाम घोषित कर दिया गया। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एवं एसडीएम शाहपुरा नरेन्द्र कुमार मीणा ने परिणाम घोषित करने के बाद विजेता पार्षद तीजा देवी को शपथ ग्रहण कराई। इधर, जीत के बाद कांग्रेस नेता मनीष यादव, पूर्व चेयरमैन बद्री प्रसाद सैनी समेत कई लोगों ने नवनिर्वाचित पार्षद के घर पहुंचकर खुशी जताई और मिठाई खिलाकर उसका अभिनंदन किया।

जमकर मनाया जश्न, निकाला विजयी जुलूस

इधर, कांग्रेस प्रत्याशी तीजा देवी के जीत की खुशी में उसके समर्थकों ने आतिशबाजी कर व गुलाल उडाकर जमकर जश्न मनाया। कस्बे के उपखण्ड कार्यालय से विजेता पार्षद के साथ समर्थक डीजे की धुनों पर जुलूस के रुप में नाचते हुए रवाना हुए। जुलूस में न्यू बस स्टैण्ड से पीपली तिराहा, पुराना दिल्ली रोड व गंगा मार्केट होते हुए घर तक पहुंचा। यहां भी कार्यकर्ता डीजे पर खूब नाचे और एक दूसरे के गुलाल लगाकर बधाईयां दी।

इस मौके पर कांग्रेस नेता मनीष यादव, शाहपुरा पंचायत समिति के प्रधान नंदलाल गोठवाल, पूर्व नगरपालिका चेयरमैन बद्री प्रसाद सैनी, पूर्व चेयरमैन प्रेम देवी जाट, कांग्रेस नेता सतीश धेधड़, पूर्व पार्षद जवाहर तिवाड़ी, पूर्व पार्षद राजेन्द्र पलसानिया, समाजसेवी मुकेश खुडानिया, पूर्व सरपंच छापुड़ा खुर्द गोविन्द गुर्जर, अर्जुन मोहनपुरिया, सिद्धार्थ गुर्जर, भैंरूराम धोबी, परमेश्वर सैनी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने नवनिर्वाचित पार्षद का माल्यार्पण कर व मिठाई खिलाकर अभिनंदन किया।

पार्षद के शिक्षिका बनने से हुआ था पद रिक्त, तीजा देवी दूसरी बार बनी पार्षद

नगरपालिका के वार्ड संख्या १२ से पार्षद लता सैनी के सरकारी शिक्षिका बनने से यह पद रिक्त था। लता सैनी भी कांग्रेस से पार्षद थी और अब हुए उपचुनाव में फिर से कांग्रेस की तीजा देवी ने जीत दर्ज कर सीट पर कब्जा जमा लिया। इधर, विजेता रही तीजा देवी दूसरी बार पार्षद बनी है। नवनिर्वाचित पार्षद के पुत्र मुकेश धोबी ने बताया कि इससे पहले तीजा देवी वर्ष २००५ में पार्षद बनी थी। साथ ही तीजा देवी के पति भी पार्षद रह चुके हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -