- Advertisement -
HomeRajasthan Newsराजस्थान में गर्मी के कड़े तेवर से 2 लाेगाें की माैत, माैसम...

राजस्थान में गर्मी के कड़े तेवर से 2 लाेगाें की माैत, माैसम विभाग ने दी यह चेतावनी

- Advertisement -

जयपुर। गर्मी के तेवर ढीले ही नहीं हो रहे। पिछले 4 दिन से पारा 41 से ऊपर बना हुआ है। शनिवार को दिन का तापमान 41.4 डिग्री दर्ज हुआ। सुबह 8.30 बजे ही 35 डिग्री दर्ज किया गया। सुबह 11.30 बजे 39 और दोपहर 2.30 बजे 41.० डिग्री रहा। प्रदेश के कोटा और डूंगरपुर जिले तापघात से शनिवार को श्रमिक सहित दो लोगों की मौत हो गई।

लू के साथ अंधड़-बारिश की चेतावनी जारी 

मौसम विभाग ने प्रदेश में लू के साथ अंधड़-बारिश की चेतावनी जारी की है। फलौदी में पारा 44.2 डिग्री जोधपुर जिले के फलौदी में पारा 44.2 डिग्री पहुंच गया। वहां दोपहर में मुख्य मार्ग व चौराहों पर सन्नाटा पसरा रहा। जोधपुर, जैसलमेर और बाड़मेर में भी तापमान 43 डिग्री के आसपास रहा।

लू लगने से श्रमिक सहित दो की मौत

कोटा जिले के ख्यावदा गांव में शनिवार सुबह मनरेगा के तहत चल रहे चारागाह विकास कार्य में श्रमिक शांतिलाल मीणा (45) की तापघात से मौत हो गई। सुल्तानपुर चिकित्सालय के डॉ. विनय भार्गव ने कहा कि श्रमिक की मौत तापघात के कारण हुई है। फिर भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कन्फर्म कुछ कहा जा सकता है। उधर, डूंगरपुर के वागदरी के निकट सडक़ मार्ग पर अज्ञात महिला का शव मिला है। प्रथम दृष्ट्या मौत गर्मी के कारण होना माना जा रहा है।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -