- Advertisement -
HomeRajasthan NewsSikar newsराजस्थान के 15 जिलों में भारी से अतिभारी बरसात का अलर्ट, शेखावाटी...

राजस्थान के 15 जिलों में भारी से अतिभारी बरसात का अलर्ट, शेखावाटी में भी बरसात के आसार

- Advertisement -

सीकर. राजस्थान में बरसात का दौर सोमवार को भी जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार इसका असर प्रदेश के दक्षिणी जिलों में ज्यादा रहेगा। जहां कुछ इलाकों में भारी से अतिभारी बरसात भी देखने को मिल सकती है। शेखावाटी सहित पूर्वी व पश्चिमी राजस्थान के कुछ जिलों में भी कहीं कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात होने के आसार हैं। जो बादलों की गरज व बिजली चमकने के साथ होगी। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार सोमवार को जयपुर, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर, कोटा में लगभग सभी स्थानों पर तथा पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। इनमें उदयपुर, डूंगरपुर, भीलवाड़ा, सिरोही व राजसमन्द जिलों में एक दो स्थानों पर भारी से अति भारी बरसात हो सकती है। जबकि अजमेर, कोटा, झालावाड़, बूंदी, बारां, चित्तोडगढ़़ व बंासवाड़ा जिले में एक दो स्थानों पर भारी तथा पश्चिमी राजस्थान के जालौर, पाली व नागौर जिलों में एक दो स्थानों पर भारी बरसात होने के आसार हैं।
आगे भी सक्रीय रहेगा मानसूनमौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य के दक्षिणी भागों में मानसून की सक्रियता अगले तीन चार दिनों तक बनी रहेगी। इस दौरान उदयपुर संभाग के जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश व एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है। जोधपुर संभाग के पाली, जालौर व जोधपुर जिलों में भी आगामी दो दिनों के दौरान मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा राज्य के शेष भागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश आगामी चार-पांच दिन होने की संभावना है। बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 20 से 23 सितंबर के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।
देश में यहां बरसातस्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को दक्षिण राजस्थान, ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों, झारखंड के कुछ हिस्सों और विदर्भ और तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, बिहार के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, कोंकण और गोवा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश व मध्य महाराष्ट्र, रायलसीमा, तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की बारिश संभव है।´

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -