- Advertisement -
HomeRajasthan NewsWeatherमौसम विभाग ने दी राजस्थान के 18 जिलों में आंधी-तूफान की चेतावनी

मौसम विभाग ने दी राजस्थान के 18 जिलों में आंधी-तूफान की चेतावनी

- Advertisement -

झुलसा देने वाली गर्मी व लू के बाद मौसम विभाग ने अब एक और डरावनी चेतावनी जारी की है।मौसम विभाग की ओर से अगले 4-5 दिन तक राजस्थान में धूलभरी आंधी, तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है। राजस्थान के 14 जिलों के इस मौसम से प्रभावित रहने की आशंका जताई गई है।

आजकल राजस्थान न्यूज़ / जयपुर,

राजस्थान में मंगलवार को कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी और बादलों की आवाजाही से भीषण गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है। कई इलाकों पारा 5 से 7 डिग्री तक नीचे गिरा है लेकिन इसी बीच मौसम विभाग की ओर से अगले 4-5 दिन तक धूलभरी आंधी, तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है । राजस्थान के 14 जिलों के इस मौसम से प्रभावित रहने की आशंका जताई गई है। इनमें अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, टोंक, राजसमंद, सीकर और उदयपुर जिले शामिल हैं।

प्रदेश में पिछले दस दिन से पारा कई बार 50 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच चुका है। सोमवार को ही धौलपुर में अधिकतम तापमान 51 डिग्री पहुंच गया था। भट्टी की तरह तप रहे राजस्थान में गर्मी ने पिछले कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं। हालांकि मंगलवार को दिन के तापमान में आई मामुली गिरावट से लोगों ने राहत महसूस की है।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -