- Advertisement -
HomeRajasthan Newsमोदी का नामांकन ब्यौरा:मोदी के पास ₹ 2.5 करोड़ की संपत्ति, गुजरात...

मोदी का नामांकन ब्यौरा:मोदी के पास ₹ 2.5 करोड़ की संपत्ति, गुजरात विवि से MA की डिग्री

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी संसदीय सीट से आज नामांकन दाखिल किया. इस शपथ पत्र में उन्होंने अपनी संपत्ति, शैक्षणिक योग्यता समेत नकद पैसे और चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया है।जानिए क्या क्या है ब्यौरा

आजकल राजस्थान / वाराणसी: जिलाधिकारी के कार्यालय में प्रधानमंत्री मोदी ने आज नामांकन दाखिल किया. इसमें उन्होंने घोषित किया है कि उनके पास कुल 2.5 करोड़ रुपये की संपत्ति है. उन्होंने शपथ पत्र में गुजरात के गांधीनगर में एक आवासीय प्लॉट भी घोषित किया है।

गांधीनगर के सेक्टर एक में मोदी के पास 3531 स्क्वायर फीट जमीन है. घोषणा पत्र के मुताबिक इसकी कीमत 1.1 करोड़ रुपये है. मोदी ने शपथ पत्र में उनके नाम की 1.27 करोड़ रुपये की फिक्सड डिपॉजिट और खुद के पास 38,750 रुपये नकद होने की बात लिखी है।

पत्नी के नाम की जगह पर नरेंद्र मोदी ने जसोदाबेन का नाम लिखा है. उन्होंने गुजरात विश्वविद्यालय से 1983 में एमए की डिग्री हासिल करने की बात भी लिखी है।

नरेंद्र मोदी के शपथ पत्र के मुताबिक उन्होंने 1978 में दिल्ली विश्वविद्यालय से कला संकाय में स्नातक की उपाधि हासिल की. इससे पहले उन्होंने 1967 में गुजरात बोर्ड की एसएससी की परीक्षा पास की।

मोदी के पास 1.41 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है, जबकि 1.1 करोड़ की अचल संपत्ति है।

उन्होंने टैक्स सेविंग इंफ्रा बॉन्ड में 20 हजार रुपये का निवेश किया है. नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट (NSC) में 7.61 लाख रुपये का निवेश किया है. उनके पास 1.9 लाख की एलआईसी पॉलिसी भी है।


नरेंद्र मोदी के बचत खाते में 4,143 रुपये हैं. उनके पास सोने की चार अंगूठियां भी हैं. इनका वजन 45 ग्राम, जबकि कीमत 1.13 लाख रुपये है।

मोदी की आय का श्रोत सरकारी सैलरी और बैंक से मिलने वाली ब्याज की रकम है. मोदी ने पत्नी जसोदाबेन की आय का श्रोत, पेशा ‘नहीं पता’ लिखा गया है।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -