- Advertisement -
HomeNewsPoliticsमेवाड़ में गरजे नरेंद्र मोदी, कहा- हम किसी को छेड़ते नहीं, लेकिन...

मेवाड़ में गरजे नरेंद्र मोदी, कहा- हम किसी को छेड़ते नहीं, लेकिन जो हमें छेड़ता है उसे छोड़ते भी नहीं

- Advertisement -

उदयपुर से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मीणा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्षी दलों को निशाने पर लिया. साथ ही स्थानीय मुद्दों को भी जनता के बीच रखा

उदयपुर. रविवार को चित्तौड़गढ़ और बाड़मेर में सभा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को उदयपुर में प्रत्याशी अर्जुन मीणा के समर्थन में अपनी सभा की. वे वायुसेना के विशेष विमान से उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पहुंचे और करीब 4.55 बजे उदयपुर के गांधी ग्राउंड में बने विशाल सभा स्थल पर लोगों को संबोधित किया।

मंच पर आते ही पीएम मोदी ने चिर परिचत अंदाज में भारत माता के जयकारे लगाए. माइक थामने के बाद उन्होंने उत्साही भीड़ का अभिवादन किया और कहा कि वे उदयपुर पहले भी आ चुके हैं लेकिन जो उत्‍साह इस बार द‍िख रहा है, वह अभूतपूर्व है. मंच से पीएम मोदी ने कहा कि इतने जोर से भारत माता के जयकारे लगाइए कि मेवाड़़ का ये जोश पूरा देश देख सके.
मोदी ने कहा कि जब वे पिछली बार उदयपुर आए तब उन्होंने प्रताप गौरव केंद्र का दौरा किया था. उसमें द‍िखाया क‍ि महाराणा प्रताप और उनके सेनानायक भीलू राणा कैसे सर्ज‍िकल स्‍ट्र्राइक करते थे. उन्होंने कहा कि हमारी परंपरा है कि हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन किसी ने छेड़ा तो उसे छोड़ते नहीं हैं. उन्होंने कहा कि मेवाड़ के बारे में तो ये मशहूर है क‍ि घास की रोटी खा सकते हैं, लेकिन आत्‍मसम्‍मान से समझौता नहीं कर सकते.
पीएम मोदीने कहा कि विपक्षी दल उनसे सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगते थे. लेकिन जनता ने उन नामदारों को ऐसा सबूत दे दिया है जिसे वे जिंदगीभर याद रखेंगे. उन्होंने कहा घबराईए नहीं अगले पांच चरणों में वीर जवानों पर उठाए गए सवालों का जवाब आप चुन चुनकर देंगे. उन्होंने कहा कि उदयपुर से अनेक साथी विदेश काम करने गए होंगे. विदेश में वे योगदान दे रहे हैं. बीते पांच साल में भारत के पासपोर्ट की ताकत बढ़ी
दुनिया के किसी भी देश में जब कोई भारत का पासपोर्ट दिखाता है तो उसे गर्व से देखा जाता है. जो बाहर काम करने के लिए हमारा साथी जाता है तो वहां सुरक्षित रहे कोई समस्या आए तो आधी रात में भी सरकार उसकी मदद करे. यही काम हमने किया है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने देश की साख और सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही आपका जीवन आसान बनाने का भी लगातार प्रयास किया है. जिसका उदाहरण पासपोर्ट और वीजा जैसी सुविधाएं बीते चार सालों में 300 से ज्यादा नए पासपोर्ट केन्द्रों की स्थापना की गई है. यहां की कांग्रेस सरकार ने पिछली बार कैसे इस सुविधा को छीन लिया था और अन्याय किया था. इस बार उसका भी हिसाब आपको लेना है.

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -