- Advertisement -
HomeRajasthan Newsमुख्यमंत्री ने प्रतापगढ़ में किये हवाई पट्टी सहित विभिन्न लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने प्रतापगढ़ में किये हवाई पट्टी सहित विभिन्न लोकार्पण

- Advertisement -


आजकल राजस्थान / जयपुर, 25 जून।

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार जनसमस्याओं का शीघ्र एवं प्रभावी निराकरण कर लोगों को राहत पहुंचा रही है। उन्हाेंने कहा कि राज्य सरकार ने जरूरतमंद लोगों के लिये पेंशन राशि में वृद्धि कर उन्हें संबल दिया है।
मुख्यमंत्री मंगलवार को प्रतापगढ़ जिले के सुहागपुरा में विभिन्न विकास कार्यों का ऑनलाइन लोकार्पण करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने ऎसी व्यवस्था लागू की है, जिसमें यदि किसी व्यक्ति की थाने में प्राथमिकी दर्ज नहीं की जाती है तो जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एफआईआर दर्ज करायी जा सकेगी।  
श्री गहलोत ने जिले में सिंचाई क्षेत्र बढ़ाने पर जोर दिया और कहा कि इस क्षेत्र में महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये राजकीय महिला महाविद्यालय खोला जायेगा। उन्हाेंने कहा कि प्रदेश में नव उद्यमियों को आसानी से कारोबार शुरू करने के लिए सरकार ने एमएसएमई अध्यादेश लागू किया है, जिसमें तीन वर्ष तक उन्हें किसी सरकारी स्वीकृति की आवश्यकता नहीं होगी। उन्हाेंने कहा कि प्रदेश में निःशुल्क दवा योजना से लोगों को भरपूर लाभ मिला है। 
हवाई पट्टी एवं कार्यक्रमों का किया ई-लोकार्पण
इससे पहले मुख्यमंत्री ने समारोह स्थल से ही नवनिर्मित फल एवं सब्जी मण्डी बगवास, प्रतापगढ़-मंदसौर सीसी रोड़, जिला चिकित्सालय में नवनिर्मित 8 चिकित्सक आवास, कौशल विकास केन्द्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ग्यासपुर का लैपटॉप से ऑनलाइन लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने प्रतापगढ़ जिले में निर्मित हवाई पट्टी का लोकार्पण भी किया और यहां से स्टेट प्लेन से जयपुर के लिए प्रस्थान किया। समारोह में मुख्यमंत्री ने एक दर्जन से अधिक लोगों को वनाधिकार के पट्टे भी वितरित किये। 
कांस्टेबल को मदद का आश्वासन
मुख्यमंत्री से सभा स्थल पर पुलिस कांस्टेबल दीपक सुथार ने मुलाकात की और चिकित्सा सहायता के लिए फरियाद की। मुख्यमंत्री आत्मीयता के साथ उससे मिले। दीपक ने बताया कि राजकीय ड्यूटी के दौरान वह सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया था। ड्यूटी पर जाने के दौरान जाप्ते सहित सरकारी बस झन्नीया पुल से गिर गई थी। इससे स्पाइन कोर्ड इंजरी हो गई। इसके इलाज में उसका काफी खर्चा हो चुका है, लेकिन अभी भी वह चलने-फिरने में असमर्थ है। मुख्यमंत्री ने दीपक को सहायता का आश्वासन दिया।
सहकारिता मंत्री श्री उदयलाल आंजना ने भी समारोह को संबोधित किया। इस अवसर पर  चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री रघु शर्मा, जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्यमंत्री श्री अर्जुन बामनिया, कृषि राज्य मंत्री श्री भजनलाल जाटव, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री राजेन्द्र सिंह यादव, विधायक श्री रामलाल मीणा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -