- Advertisement -
HomeRajasthan Newsमुंडन संस्कार के दिन सब्जी के गर्म कढ़ाव में गिरने से 4...

मुंडन संस्कार के दिन सब्जी के गर्म कढ़ाव में गिरने से 4 साल के मासूम की दर्दनाक मौत

- Advertisement -

आजकल राजस्थान / कोटा,

जो परिवार लंबे समय पर खुशियों का इंतजार कर रहा था वो पल आया भी लेकिन ये खुशियां दर्दनाक हादसे में तब्दील हो गई। घर में कोहराम मच गया। खुशियों की जगह लोगों को मातम में शामिल होना पड़ा।

खबर के अनुसार सिमलिया कस्बे के रेलगांव में शुक्रवार देर रात मुंडन कार्यक्रम में चार वर्षीय बालक सब्जी के गर्म कढ़ाव में गिर गया। इससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। परिजनों व लोगों ने बच्चें का निकाल तुरंत कोटा एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान शनिवार सुबह उसकी मौत हो गई। जिस बच्चे का मुंडन कार्यक्रम था उसी की कढ़ाव में गिरने से मौत हो जाने से गांव में मातम छा गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।
जानकारी के अनुसार सिमलिया कस्बे के रेलगांव निवासी किसान पुष्पचंद बैरवा के पुत्र अंश बैरवा (4) का गांव में मुंडन कार्यक्रम था। खुशियों के गीत गूंज रहे थे कि अचानक अंश खेलते समय सब्जी से भरे गर्म कढ़ाव में गिर गया। बच्चे की चिल्लाने की आवाज सुन परिजन व रिश्तेदार दौड़ पड़े और बच्चे को कढ़ाव से निकाल तुरंत कोटा एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया। गंभीर रूप से झुलसे बच्चे को बर्न वार्ड में इलाज किया गया। शनिवार सुबह अंश का दम टूट गया। बच्चे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। मां-बाप का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। कार्यक्रम में शामिल होने आए लोगों की आंखों से आंसू टपक पड़े। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी लेकर कार्रवाई शुरू की। परिजनों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं चाहने पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सोंप दिया।

अंतिम संस्कार में बदला मुंडन कार्यक्रम

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पाडांल में चारों तरफ खुशियां का माहौल था। गीत गूंज रहे थे। मां भगवान से बेटे की लंबी उम्र की कामना कर रही थी साथ ही बेटे को दुलार कर रही थी। तभी अचानक दर्दनाक हादसा घटा और पलभर में खुशियां गम में बदल गई। पांडाल में चीख-पुकार मच गई। मां की चीत्कार से लोगों का कलेजा कांप गया। गांव में किसी के घर में भी चूल्हे नहीं जले।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -