- Advertisement -
HomeNewsPoliticsमडकोला मोगजी में विवेकानंद विद्यालय का लोकार्पण एवं छात्रावास का शिलान्यासप्रदेश की...

मडकोला मोगजी में विवेकानंद विद्यालय का लोकार्पण एवं छात्रावास का शिलान्यासप्रदेश की तरक्की के लिए हरसम्भव प्रयास – मुख्यमंत्री

- Advertisement -

मडकोला मोगजी में विवेकानंद विद्यालय का लोकार्पण एवं छात्रावास शिलान्यास के अवसर पर शिक्षा राज्यमंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि वंचित वर्गों को शिक्षा से जोड़कर मुख्यधारा में लाने के लिए सरकार हरसम्भव प्रयास कर रही है।।

आजकलराजस्थान / जयपुर, 25 जून।

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश की तरक्की के लिए हरसंभव प्रयासों में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि आमजन के कल्याण और प्रदेश के समग्र विकास के लिए हर जरूरी योजना को मूर्त रूप दिया जाएगा।
श्री गहलोत मंगलवार को बांसवाड़ा जिले की आनंदपुरी पंचायत समिति के मडकोला मोगजी में राजकीय स्वामी विवेकानंद  मंडल  विद्यालय भवन के लोकार्पण तथा छात्रावास के शिलान्यास समारोह के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकारों के निर्वहन और आमजन को विभिन्न अधिकार देने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। आदिवासियों, गरीबों, पिछड़े वर्गों एवं अल्पसंख्यकों आदि के कल्याण के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आनंदपुरी में 30 बैड बढ़ाकर 50 बैड की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने मेवाड़-वागड़ के स्वतंत्रता सेनानियों और महापुरूषों का स्मरण करते हुए कहा कि उनके त्याग और बलिदान से प्रेरणा पाकर सरकार जनजाति कल्याण के व्यापक प्रयासों में जुटी हुई है।
मुख्यमंत्री ने आदिवासियों से कहा कि वे अपने बच्चों को पढ़ाएं। यह प्रयास करें कि एक भी बालक या बालिका शिक्षा से वंचित न रहे। उन्होंने आदिवासी क्षेत्रों में अपनी पिछली सरकार में करवाए गए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं रखी जाएगी। जो भी समस्याएं सामने आएंगी, उन्हें दूर किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने यहां कल्पवृक्ष का पौधा भी लगाया।
शिक्षा राज्यमंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि वंचित वर्गों को शिक्षा से जोड़कर मुख्यधारा में लाने के लिए सरकार हरसम्भव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में शिक्षा को नई दिशा मिलेगी।
बागीदौरा विधायक श्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया ने मुख्यमंत्री एवं अन्य अतिथियों का अभिनंदन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जिले के विकास को नई दिशा दे रहे हैं। उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल में इस क्षेत्र के विकास को लेकर विशेष प्रयास किए थे। श्री मालवीया ने कहा कि माही विस्थापित एवं कड़ाना विस्थापित कार्य को त्वरित गति से कराने के प्रयास किए जाएंगे। 
इस अवसर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री रघु शर्मा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री श्री राजेन्द्र सिंह यादव, जिला प्रमुख श्रीमती रेशम मालवीया सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -