- Advertisement -
HomeNewsAajkal Bharatभारत में ईवीएम या तो खराब हैं या फिर बीजेपी के लिए...

भारत में ईवीएम या तो खराब हैं या फिर बीजेपी के लिए वोट कर रही हैं- अखिलेश यादव

- Advertisement -

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आरोप लगाया है कि पूरे भारत में ईवीएम या तो खराब हैं या फिर बीजेपी के लिए वोट कर रही हैं।अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की है.

Aajkal Bharatसमाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पूरे भारत में ईवीएम या तो गड़बड़ हैं या फिर बीजेपी के पक्ष में वोट डाल रही हैं. अखिलेश ने चुनाव आयोग को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘पूरे भारत में ईवीएम या तो खराब हैं या फिर बीजेपी के लिए वोट कर रही हैं.’

उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी कहते हैं कि निर्वाचन अधिकारी ईवीएम परिचालन की दृष्टि से प्रशिक्षित नहीं हैं. साढ़े तीन सौ से अधिक ईवीएम बदली जा रही हैं. सपा प्रमुख ने कहा कि यह चुनावी प्रक्रिया के लिहाज से आपराधिक लापरवाही है, वह चुनावी प्रक्रिया, जिस पर 50 हजार करोड़ रूपये खर्च हो रहे हैं.

इटावा के सैफई में मतदान के बाद अखिलेश ने कहा कि चुनाव आयोग को रामपुर में ईवीएम की खराबी पर संज्ञान लेना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘मुझे पता चला है कि प्रदेश के एक मंत्री बदायूं में चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, जहां से उनकी बेटी चुनाव लड़ रही हैं. अधिकारी कह रहे हैं कि पर्याप्त प्रशिक्षण नहीं होने की वजह से ईवीएम का परिचालन नहीं हो पा रहा है. क्या यही डिजिटल इंडिया है, जिसका वायदा सरकार कर रही है.’

मैनपुरी सीट के बारे में अखिलेश ने कहा कि नेताजी (मुलायम) रिकार्ड मतों से जीत हासिल करेंगे. फिरोजाबाद के बारे में उन्होंने कहा कि अक्षय आराम से जीत रहा है. इसी सीट से अखिलेश के चाचा और प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव भी चुनाव मैदान में हैं.

अखिलेश ने कहा कि तीसरे चरण में बीजेपी और उसके सहयोगियों को पराजय का स्वाद चखना होगा. लोगों ने इस बार बीजेपी के खिलाफ मन बना लिया है.

इस बीच पार्टी नेता राजेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में सपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू से लखनऊ में मुलाकात कर रामपुर में ईवीएम की खराबी तथा बदायूं में उत्तर प्रदेश के एक मंत्री की कथित भूमिका की शिकायत की.

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी आर तिवारी ने कहा कि सपा प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत की है कि प्रदेश के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य मतदान को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं. बदायूं सीट से उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य बीजेपी प्रत्याशी हैं.

B R तिवारी ने कहा कि सभी बिन्दुओं पर संज्ञान लिया गया है और इस संबंध में निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गयी है. तत्काल कार्रवाई के निर्देश जारी किये गये हैं. उत्तर प्रदेश में दस सीटों के लिए तीसरे चरण के तहत आज मतदान हो रहा

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -