- Advertisement -
HomeRajasthan NewsCrimeबेटों की शादी कराने के नाम पर 76 लाख रुपए ठगे,कोर्ट...

बेटों की शादी कराने के नाम पर 76 लाख रुपए ठगे,कोर्ट में इस्तगासा दर्ज

- Advertisement -

आजकल राजस्थान / कोटा.
कोटा जिले के सांगोद कस्बे में अविवाहित युवक-युवतियों की शादी करवाने के नाम पर झांसे में लेकर मोटी रकम ऐंठने का मामला सामने आया है। सांगोद में अपने बेटों के रिश्ते तलाशने के चक्कर में एक व्यक्ति ने लाखों रुपयोों को गंवा बैठा । क्षेत्र के विनोदकलां निवासी चन्द्रप्रकाश गौतम अपने दो बेटों की शादी करने के चक्कर में एक व्यक्ति के चंगुल में ऐसे फंसा कि अब वो कर्जदार होकर दर-दर भटक रहा है। भोज्याखेड़ी अंता निवासी एक शख्स के झांसे में आकर चन्द्रप्रकाश करीब 76 लाख रुपए गंवा बैठे। उन्होंने कई लोगों से कर्ज लिया तो जमीन-जायदाद भी गिरवी रखी। अब उन्होंने सांगोद न्यायालय में इस्तगासा कर कार्रवाई की मांग की है। इस्तगासे पर सांगोद न्यायालय के न्यायाधीश ने पुलिस को जांच कर कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं।

अपना सब कुछ लुटा चुके पीडि़त चन्द्रप्रकाश गौतम ने बताया कि उनके दो बेटों की शादी के लिए वे रिश्ते तलाश रहे थे। इसी दौरान मई 2017 में भोज्याखेड़ी निवासी एक शख्स उनके संपर्क में आया। उसने बेहतर रिश्ते बताने की बात कही, लेकिन इसकी एवज में उसने अपनी बैंक की 3 लाख रुपए की केसीसी जमा करवाने को कहा। साथ ही शादी के लिए 3 लाख रुपए नकद देने की बात कही। अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए चन्द्रप्रकाश ने उस शख्स को 6 लाख रुपए दे दिए। बस इसके बाद पैसे ऐंठने का ऐसा सिलसिला शुरू हुआ जो उन्हें लाखों रुपए के नीचे दे गए।
लुट ली सारी दौलत

पीडि़त चन्द्रप्रकाश के पुत्रों ने बताया कि बीते दो साल से वो व्यक्ति करीब 76 लाख रुपए ऐंठ चुका है। पिता ने सारी जमीन गिरवी रख दी तो सांगोद के भी कई लोगों से उधार रुपए लिए, लेकिन दो साल से वो सिर्फ शादी का झांसा देता आ रहा है। आखिरकार, थक हार कर चन्दप्रकाश ने अब न्यायालय में इस्तगासा दायर किया।
कोर्ट ने दिए आदेश,

पीडि़त पक्ष के एडवोकेट रमेश डोहलिया ने  बताया कि शादी करवाने का झांसा देकर चंद्रप्रकाश से उस शख्स ने करीब 76 लाख रुपए ऐंठ लिए। पीडि़त की शिकायत पर न्यायालय में इस्तगासा दायर किया है। जिस पर न्यायालय ने सांगोद पुलिस को जांच करने के निर्देश दिए हैं।  जब पुलिस से इस बाबत जानकारी लेनी चाही तो थानाधिकारी पन्नालाल जांगिड़ ने बताया कि अभी उन्हें इस्तगासा नहीं मिला है, जैसे ही मिलेगा, उचित कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -