- Advertisement -
HomeRajasthan Newsबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल करेंगे अपने मंत्रिमंडल का विस्तार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल करेंगे अपने मंत्रिमंडल का विस्तार

- Advertisement -

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि सीएम रविवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे.

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि सीएम रविवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. अभी बिहार सरकार के मंत्रिमंडल में 11 मंत्री पद खाली हैं. वहीं, मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर नेताओं के नामों पर कयास लगाए जा रहे हैं.

बिहार सरकार के मंत्रिमंडल से इस बार लोकसभा चुनाव में तीन मंत्री पद रिक्त हुए हैं. क्योंकि तीन मंत्री अब सासंद बन गए हैं. जिसमें ललन सिंह, पशपति पारस और दिनेश चंद्र यादव शामिल हैं. वहीं, मुजफ्फरपुर कांड को लेकर मंजू वर्मा ने समाज कल्याण मंत्री पद से इस्तीफा दिया था. ऐसे में यह पद भी पहले से खाली है।

मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर नेताओं के नामों पर कयास लगाए जा रहे हैं. जिसमें तीन एमएलसी संजय झा, अशोक चौधरी और नीरज कुमार का नाम शामिल है. संजय झा को शनिवार को निर्विरोध विधान परिषद का सदस्य निर्वाचित किया गया है.

इसके अलावे आरएलएसपी से जेडीयू में विलय हुए ललन पासवान और सुधांशु शेखर का नाम पर भी कयास लगाए जा रहे हैं. खबरों की मानें तो दोनों आरएलएसपी विधायक मंत्रिमंडल विस्तार से पहले इसलिए जेडीयू में शामिल हुए हैं. इनमें से एक को मंत्री पद दिया जा सकता है.

कयास तो यह भी लगाए जा रहे हैं कि मंत्रिमंडल में एलजेपी से भी किसी एक को मंत्री बनाया जा सकता है. हालांकि, बीजेपी कोटे से भी मंत्री बनने के आसार हैं.

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा में सीएम को लेकर 36 मंत्री बनाए जा सकते हैं. इस समय 25 मंत्री मंत्रिमंडल में शामिल हैं ऐसे में 11 मंत्रियों की जगह बन सकती है. देखना यह है कि नीतीश कुमार क्या फैसला लेंगे.

केंद्र सरकार में शामिल होने का ऑफर ठुकराने के बाद नीतीश कुमार अब बिहार सरकार…

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -